Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / क्राइम / सुशांत केस में NCB के बाद ED की बारी, रिया पर होने जा रहा है बड़ा एक्शन

सुशांत केस में NCB के बाद ED की बारी, रिया पर होने जा रहा है बड़ा एक्शन

सुशांत सिंह राजपूत मामले में, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के बाद अब बहुत जल्द प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी मुख्य संदिग्ध रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ ‘निर्णायक कदम’ लेने वाला है। सुशांत के पिता द्वारा अभिनेता के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप लगाने के बाद, मामले में ED की एंट्री हुई थी। सूत्रों ने बताया कि एजेंसी शुक्रवार को एक्शन ले सकती है।

ED ने रिया चक्रवर्ती समेत कुछ लोगों पर PMLA के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल, रिया को ड्रग नेक्सस में कथित भूमिका निभाने के लिए 14 दिन की NCB की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उनके साथ उनका भाई शौविक चक्रवर्ती भी 4 सितंबर से NCB की हिरासत में है। उन दोनों से सुशांत मामले में CBI द्वारा भी पूछताछ की जा रही है। तीनों एजेंसी ने आरोपियों से कई बार पूछताछ की है औऱ सूत्रों का कहना है कि ED ‘निर्णायक चरण’ में है।

रिया समेत 6 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

मुंबई सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को ड्रग जांच में पकड़े गए आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी। रिया और शौविक के अलावा, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और स्टाफ दीपेश सावंत, कथित ड्रग पैडलर जैद और बासित को भी गिरफ्तार किया गया है और ये सभी अपनी जमानत याचिका खारिज होने के बाद भायखला जेल में हैं।

रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि वे मुंबई सेशन कोर्ट के आदेश की कॉपी लेकर हाईकोर्ट में जमानत के लिए आवेदन करेंगे। उनके मुताबिक, “एक बार हमें NDPS के स्पेशल कोर्ट के आदेश की कॉपी मिल जाए, उसके बाद हम अगले हफ्ते हाईकोर्ट के पास जाने के बारे में फैसला करेंगे।”

दीपेश सावंत के वकील ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह उनकी जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट जाएंगे क्योंकि सेशन कोर्ट ने उनकी जमानत रद्द करने के लिए कोई कारण नहीं दिया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह आदेश की कॉपी का इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच, NCB ने सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स नेक्सस के मामले में रविवार को 6 और लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों के नाम हैं-आफ़ताब फतेह अंसारी, संदीप गुप्ता, ड्वेन फर्नांडीस, करमजीत सिंह आनंद, संकेत पटेल और अंकुश अरनेजा। इनमें से शौविक के स्कूल फ्रेंड करमजीत को बॉम्बे हाईकोर्ट ने 7 दिन की हिरासत में भेज दिया है। साथ ही एजेंसी ने मंगलवार को दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ गिरफ्तार हुए लोगों की कुल संख्या 18 हो चुकी है।

loading...
loading...

Check Also

सुशांत को ‘ड्रग एडिक्ट’ कहे जाने पर भड़के शेखर सुमन, एक्ट्रेसेज की सफाई पर कसा करारा तंज

सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुरूआत से न्याय के लिए आवाज़ उठाते आए एक्टर शेखर ...