Saturday , September 26 2020
Breaking News
Home / क्राइम / सुशांत के खातों पर बड़ा खुलासा : 4.5 करोड़ की FD से 2.5 करोड़ निकले, वो भी 48 घंटे के अंदर ! 

सुशांत के खातों पर बड़ा खुलासा : 4.5 करोड़ की FD से 2.5 करोड़ निकले, वो भी 48 घंटे के अंदर ! 

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय को कुछ अहम जानकारियां मिली हैं। जानकारी के अनुसार,  26 नवंबर 2019 को  सुशांत के पास दो फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) थीं। एक FD 2 करोड़ की थी, दूसरी 2.5 करोड़ रुपए की थी। दोनो फिक्स्ड डिपॉजिट को 26 नवंबर 2019 को तोड़ा गया और दोनों FD को 1-1 करोड़ की FD में बदला गया । जिस  फिक्स्ड डिपॉजिट में 2.5 करोड़ रुपए थे उस एफडी से 1.5 करोड़ निकाला गया। वहीं दूसरे से फिक्स्ड डिपॉजिट एकाउंट से 1 करोड़ रुपए निकाला गया। दोनों फिक्स्ड डिपॉजिट को 1-1 करोड़ में बदला गया।

जानकारी के अनुसार, कोटक महिंद्रा बैंक में सुशांत ने 26 नवंबर 2019 को दो करोड़ और ढाई करोड रुपए की दो एफडी कराई थी। लेकिन 28 नवंबर, 2019 को ही दोनों एफडी तुड़वा दी गई और फिर उनकी जगह 1-1 करोड़ रुपए की एफडी कराई गई। इस पर जब सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति से सवाल किया गया तो उसने अनभिज्ञता जाहिर की। ईडी ने एफडी को लेकर सुशांत की बहन से भी सवाल किए हैं।

बता दें कि सुशांत के परिवार की ओर से रिया चक्रवर्ती पर पैसे निकलवाने, धोखाधड़ी और मानसिक प्रताड़ना देकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कराया है। ईडी ने इस मामले में सुशांत राजूपत के दोस्त सिद्धार्त पिठानी और रिया की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ कर रही है।

याद दिला दें कि सुशांत के पिता ने रिया पर 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप लगाया है। ईडी को अब 15 करोड़ रुपए की तलाश है। अब तक की जांच में ईडी को इस रकम का पता नहीं चला है। रिया चक्रवर्ती ने अपनी 4 सालों की आईटीआर ईडी के सामने पेश की है।

जानकारी के अनुसार सीबीआई सुशांत मामले में अब रिया की एफआईआर के आधार पर भी अपनी जांच और एक बार फिर पूछताछ करेगी। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में यह स्पष्ट तौर पर कहा था कि इस मामले में भविष्य मे जितने भी मुकदमे दर्ज होंगे, सबकी जांच सीबीआई ही करेगी।

सूत्रों के मुताबिक ऐसे में आगे की पूछताछ में सुशांत के जो परिजन सीबीआई के सामने पेश होंगे, वो गवाह के तौर पर नहीं बल्कि आरोपी के तौर पर होंगे और उनसे पूछताछ भी उसी तरीके से की जायेगी।

Check Also

योगीराज में चरम पर करप्शन, सीनियर IPS ने पोस्ट की रिश्वत की ‘रेट लिस्ट’ !

चन्दौली। उत्तर प्रदेश पुलिस की करतूतें और ुसकी फेहरिस्त लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। ...