Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / क्राइम / सुशांत के बैंक खाते की फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट आई सामने, जानें पूरी डिटेल्स

सुशांत के बैंक खाते की फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट आई सामने, जानें पूरी डिटेल्स

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई ही करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया है। 65 दिन से ज्यादा बीतने के बाद भी सुशांत की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 14 जून को उनकी मौत के बाद के कई थ्योरी सामने आ रही हैं। सुशांत के परिवार ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर सुसाइड के लिए उकसाने और धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं।

परिवार ने रिया पर यह भी आरोप लगाए हैं कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रु. निकाले हैं। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के बाद प्रवर्तन निदेशालय रिया और उनके परिवार से लगातार पूछताछ कर रहा है। इस बीच मुंबई पुलिस को सुशांत के बैंक अकाउंट की फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट मिली है।

सुशांत-रिया के खातों के बीच कोई लेन-देन नहीं

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में सुशांत के पिछले पांच साल के फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की जांच की गई। रिपोर्ट में रिया और सुशांत के बैंक अकाउंट के बीच कोई बड़ा ट्रांजेक्शन देखने को नहीं मिला है। सुशांत के अकाउंट से जो भी पैसा निकाला गया है वो घरेलू खर्चों और वेकेशन ट्रिप्स पर खर्च किया गया है।

ईडी ने सुशांत के पिता का बयान दर्ज किया

दूसरी तरफ ईडी ने सुशांत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज कर लिया है। उन्होंने पटना में दर्ज एफआईआर वाली बात दोहराई और कहा कि उनके बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए निकाले गए हैं। ईडी ने उनसे इस बात के सबूत मांगे हैं। इससे पहले सुशांत की बहन मीतू का बयान दर्ज किया जा चुका है। रिपोर्ट्स की मानें तो दिवंगत अभिनेता के अन्य फैमिली मेंबर्स को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि बचे हुए सभी फैमिली मेंबर्स के बयान दिल्ली में दर्ज किए जा सकते हैं।

ईडी इन लोगों से भी पूछताछ कर चुकी

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग केस में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के फ्लैट-मेट सिद्धार्थ पिठानी, उनकी मैनेजर श्रुति मोदी, सैमुअल मिरांडा समेत 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें सुशांत के घर पर काम करने वाले कुछ लोग भी शामिल हैं।

Check Also

‘ड्रग्स चैट्स’ पर दीपिका का बड़ा ‘कबूलनामा’, मैनेजर करिश्मा बोली- ‘हैश कोई ड्रग नहीं’

ड्रग चैट केस में दीपिका पादुकोण और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश से एनसीबी की टीम पूछताछ कर रही है। ...