Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / क्राइम / सुशांत, रिया और ड्रग्स: NCB को नेताओं-अभिनेताओं की लिस्ट सौंपी CBI

सुशांत, रिया और ड्रग्स: NCB को नेताओं-अभिनेताओं की लिस्ट सौंपी CBI

ड्रग्स माफियाओं और बॉलीवुड के बीच संबंध हमेशा सुनाई देते रहते हैं. सुशांत सिंह की मौत के बाद रिया चक्रवर्ती का ड्रग्स माफियों के साथ कनेक्शन सुनाई दे रहा है, जिसके बाद से बॉलीवुड के कई अभिनेताओं का नाम भी सामने आ रहा है. अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस केस में अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी जांच करना शुरू कर दी है. एनसीबी को कथित तौर पर मामले से जुड़े 20 शीर्ष बॉलीवुड सितारों और राजनेताओं के नाम जांच एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय( ED) और केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने सौंपी है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एनसीबी को पहले ही दिन सूचना दी कि उनके पास रिया चक्रवर्ती के कथित तौर पर नशीले पदार्थों से निबटने के लिए सबूत हैं। यह जानकारी सूत्रों ने दी।

रिया चक्रवर्ती के साथ सीबीआई की FIR में पहले से ही मुख्य आरोपी के रूप में नामित होने के साथ, सूत्रों ने यह भी बताया है कि एनसीबी बॉलीवुड अभिनेताओं को संभवत: नशीले पदार्थों के एंगल से जांच के लिए बुला सकती है।

बीजेपी नेता ने ड्रग्स एंगल से की जांच की मांग

प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही रिया चक्रवर्ती से जुड़े कथित ‘ड्रग्स लिंक’ को लेकर खुलासा किया था। इस मामले पर BJP नेता राम कदम ने कहा कि इसमें फिल्म इंड्रस्टी का बड़ा चेहरा या कोई बड़ा नेता भी ‘शामिल’ हो सकता है, इन लोगों को ‘बचाने का प्रयास’ महाराष्ट्र सरकार कर रही है।

राम कदम ने कहा कि ‘हमने देखा है कि दो महीनों के अंतराल में महाराष्ट्र सरकार रवैया जिस प्रकार का रहा है । उससे साफ पता चलता है कि वह किसी को बचाने का प्रयास कर रही है । सुशांत केस में लोग मांग कर रहे थे, देश मांग कर रहा था कि जांच सीबीआई को सौंपी जाए । लेकिन महाराष्ट्र सरकार न तो मुंबई पुलिस को जांच करने दे रही थी न ही ये मामला सीबीआई को सौंपने की लिए तैयार थी।’

मुंबई पुलिस की जांच में तकनीकी खामी

CBI के अधिकारिक सूत्रों ने मीडिया को बताया कि सीबीआई मुंबई पुलिस द्वारा सुशांत केस में की गई जांच में “तकनीकी खामी” पाई है। मुंबई के DRDO गेस्ट हाउस में CBI द्वारा दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पूछताछ किए जाने के एक दिन बाद इस खबर में यह मोड़ आया है।

loading...
loading...

Check Also

सुशांत को ‘ड्रग एडिक्ट’ कहे जाने पर भड़के शेखर सुमन, एक्ट्रेसेज की सफाई पर कसा करारा तंज

सुशांत सिंह राजपूत मामले में शुरूआत से न्याय के लिए आवाज़ उठाते आए एक्टर शेखर ...