Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / धर्म / सुहागिनें हो जाएं सावधान ! कभी मत पहनें ये गहना, वरना पति पर टूटेगी आफत !

सुहागिनें हो जाएं सावधान ! कभी मत पहनें ये गहना, वरना पति पर टूटेगी आफत !

जैसा कि आप सब जानते हैं कि घर में सुख, समृद्धि ,लक्ष्मी, धनधान्य, इन सब का प्रतीक स्त्री मानी जाती है, उस घर की महिला मानी जाती है. तो दोस्तों ईश्वर ने महिलाओं को जो सौभाग्य प्रदान किया है, उसके साथ-साथ महिलाओं को कुछ शास्त्रों के नियमों के पालन के लिए भी कहा गया है। कुछ लोग कहते हैं कि सारे नियम सिर्फ महिलाओं के लिए ही क्यों बनाए गए हैं, परंतु आपने सोचा है, महिलाएं घर में लक्ष्मी का प्रतीक है. महिलाओं में ही वह शक्ति है जिससे वह सावित्री रूप में यमराज से अपने पति को वापस तक ले आई थी.

तो दोस्तों इतना इतना शक्तिशाली होने के बाद यदि आपको कुछ छोटे-छोटे नियम मानने पड़े तो इसमें बुराई ही क्या है. अगर उन नियमों को करने से आपके घर में सुख बना रहता है, शांति बनी रहती है, समृद्धि बनी रहती है, तो उन नियमों को अवश्य ही मानना चाहिए।

इस आधुनिक दौर में महिलाएं फैशन के रहते अपने पैरों में सोने की पायल, सोने के बिछिये पहन लेती हैं। परंतु किसी भी महिला के लिए पैरों में सोने का कोई भी गहना पहनना बहुत ही अशुभ माना जाता है. इसके पीछे का कारण है,,,, यदि आप पैरों में सोने के गहने पहनते हैं तो कुबेर महाराज और माता लक्ष्मी आप से रुष्ट हो जाते हैं. और आपके पारिवारिक रिश्ते टूटना शुरू हो जाते हैं। साथ ही बहुत सी अन्य समस्याओं का सामना भी आपको करना पड़ सकता है।

शास्त्रों में बताया गया है कि हर हिंदू शादीशुदा महिला को अपने मांग में सिंदूर अवश्य लगाना चाहिए। इससे आपका रिश्ता मजबूत बनता है। पति की भी आयु में वृद्धि होती है. साथ ही मंगलसूत्र का भी अपना विशेष महत्व होता है.

Check Also

‘आत्मा’ के आसपास होने पर मिलता है ये इशारा, जरूर जान लें वरना..

अक्‍सर इस दुनिया में कई सारी ऐसी घटनाएं हो जाती है जिसके बारे में हम ...