Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / क्राइम / विदेश से ऐसी जगह सोना छुपाकर लाई महिला तस्कर, कस्टम वालों को भी आ गई शर्म!

विदेश से ऐसी जगह सोना छुपाकर लाई महिला तस्कर, कस्टम वालों को भी आ गई शर्म!

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक महिला यात्री को अवैध तरीके से सोना (गोल्ड) लाते पकड़ा है। सोने को गलाने के बाद पेस्ट में तब्दील करके लाए गए इस सोने का वजन 592 ग्राम है। इसकी बाजार कीमत लगभग 30 लाख रुपए है। साल 2021 में 12 दिन के अंदर ये दूसरी कार्रवाई है, जब कस्टम ने गैर कानूनी तरीके से सोना लाते पैसेंजर को पकड़ा है।

कस्टम विभाग के कमिश्नर सुभाष अग्रवाल के निर्देशन में असिस्टेंट कमिश्नर एम.एल. शेरा ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि शारजाह से जयपुर पहुंची फ्लाइट में मुंबई की रहने वाली 44 साल की इस महिला ने अपने अंडरगारमेंट में बनी एक गुप्त जेब में ये सोना छिपा रखा था।

कस्टम क्लीयरेंस की जांच में शक होने पर जब पड़ताल की तो महिला के पास से प्लास्टिक के पाउच में सोने का पेस्ट मिला। उस समय इसका वजन लगभग 637 ग्राम था, लेकिन बाद में जब इस पेस्ट को प्रोसेस करके गोल्डबार में तब्दील किया तो कचरा अलग निकलने के बाद शुद्ध सोना करीब 592 ग्राम निकला, जिसका बाजार मूल्य लगभग 30 लाख 5 हजार रुपए आंका गया। इससे पहले कस्टम विभाग ने एक जनवरी को एक युवक को 17.62 लाख रुपए मूल्य का 343 ग्राम सोना लाते हुए पकड़ा था।

बॉयफ्रेंड ने दिया था पैकेट, उसी ने उठाया फ्लाइट का खर्चा

कस्टम अधिकारियों ने सोना बरामद होने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया है। असिस्टेंट कमिश्नर एम.एल. शेरा ने बताया कि 20 लाख रुपए से ज्यादा कीमत का सोना गैरकानूनी तरीके से लाते हुए पकड़े जाने पर गिरफ्तारी की जाती है।

उन्होंने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ में महिला ने बताया है कि ये पैकेट उसे दुबई में रह रहे बॉयफ्रेंड ने दिया था। उसी ने उसके आने-जाने का खर्चा भी वहन किया। पैकेट देते समय कहा था कि जयपुर एयरपोर्ट के बाहर एक व्यक्ति मिलेगा, जो तुम्हें पहचान लेगा और पैकेट ले लेगा।

loading...
loading...

Check Also

मोदी करेंगे विपक्ष की बोलती बंद, दूसरे फेज में खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्ली ;  कोरोना टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) के दूसरे चरण में पीएम मोदी को ...