Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / सेहत / सोने से पहले इस चीज़ को चेहरे पर लगा लें, सुबह दिखेगा कमाल

सोने से पहले इस चीज़ को चेहरे पर लगा लें, सुबह दिखेगा कमाल

आज के समय में हर कोई गोरा दिखना पसंद करता है इसके लिए वो कई तरह के कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट का भी प्रयोग करता है जिससे कि उसे मनचाहा गोरापन मिल जाए। ऐसी सोच आमतौर पर महिलाओं की रहती है, पर पुरुष भी गोरी त्वचा चाहने में पीछे नहीं हैं।

दो चीज़ों से किसी की भी सुंदरता का मानदंड स्थापित होता है-एक तो काले और लम्बे बाल और दूसरा निखरी एवं गोरी त्वचा। गोरेपन के प्रति लोगों का लगाव पुरातन काल से है। आज की इस दुनिया में भीड़ में अलग खड़े होने में आपकी सुंदरता काफी सहयोग करती है।

आज हम आपको एक घरेलू उपाय बताने वाले हैं जो बेहद ही असरदार है और इससे आपके चेहरे के डार्क स्पॉट, एक्ने के साथ-साथ स्किन संबंधी हर समस्या से निजात मिल जाएगा। इतना ही नहीं इसका असर आपको कुछ ही दिनों में नजर आ जाएगा। जानिए इस जैल का इस्तेमाल कैसे करना है। सबसे पहले तो इसे बनाने के लिए आपको कुछ सामग्री की आवश्‍यकता होगी जैसे कि आधा चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच एलोवेरा जैल।

आइए जानें कैसे करें इसका इस्‍तेमाल-

सबसे पहले तो आप एक साफ बाउल लें, उसमें एलोवेरा जैल और नारियल तेल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इसे अपने चेहरे और गर्दन में अच्छी तरह से लगाकर कम से कम 3 मिनट धीमे हाथों से मसाज करें।

15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। इस जैल का इस्तेमाल बेड में जाने से पहले करें। सप्ताह में कम से कम 3 बार इसे अपने चेहरे और गर्दन में लगाएं।

loading...
loading...

Check Also

बीमारियों को आपसे कोसों दूर रखेगा ये सस्ता फल, जादू की तरह बढ़ा देता उम्र

अमर बेल प्राकृतिक रूप से पेडों की टहनियों में पनपने वाली बेल है। यह बेल ...