Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / ख़बर / शौहर ने ही वायरल कीं सना खान की हनीमून वाली प्राइवेट तस्वीरें? सोशल मीडिया पर हो रहे दावे का सच

शौहर ने ही वायरल कीं सना खान की हनीमून वाली प्राइवेट तस्वीरें? सोशल मीडिया पर हो रहे दावे का सच

अभिनेत्री सना खान हाल ही में निकाह के बाद हनीमून के लिए जम्मू-कश्मीर गई थीं, जहाँ की यात्रा की उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से पल-पल की जानकारी दी थी। सना खान ने इस्लाम का हवाला देते हुए मनोरंजन जगत को अलविदा कह दिया था। अब उनकी कुछ न्यूड व आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इनके बारे में दावा किया जा रहा है कि ये उनके शौहर मौलाना मुफ़्ती अनस ने ही वायरल की है।

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लोग दावा कर रहे हैं कि सना खान के शौहर ने ही हनीमून की तस्वीरें वायरल कर दी हैं और इन तस्वीरों को उन्होंने ही अपने फोन के कैमरे से क्लिक किया था। एक ट्विटर यूजर ने इन तस्वीरों को कोट करते हुए पूछा, “भला कोई व्यक्ति अपनी बीवी की ही हनीमून वाली तस्वीरें कैसे सोशल मीडिया पर डाल सकता है?” फेसबुक पर एक व्यक्ति ने दावा किया कि सना खान ने ऐसी तस्वीरें वायरल कर इस्लाम को नुकसान पहुँचाया है।

अब आपको बताते हैं कि सच्चाई क्या है। असल में जो तस्वीरें शेयर की जा रही हैं, वो सना खान के हनीमून की हैं ही नहीं। फोटो कोलाज को काफी करीब से देखने पर पता चलता है कि उस पर ‘ABP News’ का लोगो लगा दिया गया है। ये इसीलिए किया गया है, ताकि प्रदर्शित किया जा सके कि इन तस्वीरों को लाइव चल रहे न्यूज़ चैनल के वीडियो से स्क्रीनशॉट लिया गया है। जबकि, इसे ABP की ही एक खबर से उठाया गया है।

TOI ने अपनी पड़ताल में पाया कि ABP ने इस सम्बन्ध में दिसंबर 14, 2020 को खबर प्रकाशित की थी, जिसमें सना खान के हनीमून की तस्वीरें थीं, लेकिन इनमें से एक भी आपत्तिजनक नहीं थी। इन्हीं तस्वीरों में से एक को उठा कर उसके साथ अन्य तस्वीरें लगा कर ये दावा वायरल किया गया। असल में ऊपर संलग्न किए गए ट्वीट में जो पहली तस्वीर है, उसे ‘वजह तुम हो’ फिल्म से उठाया गया है।

गाने से उठा कर कोलाज में लगा दी गई थी तस्वीर

बता दें कि सना खान भी इस फिल्म का हिस्सा थीं। मीडिया में अक्सर डिस्प्ले के लिए ‘प्रतीकात्मक चित्र’ का इस्तेमाल किया जाता है और ऐसा सभी संस्थान करते हैं। इसीलिए सना खान वाली खबर में फीचर इमेज को ही उठा कर ये दावा कर दिया गया कि ये हनीमून की है। इसका कोलाज बना कर सोशल मीडिया के कुछ यूजरों ने उठा लिया और फिर दावा करने लगे कि सना खान के शौहर ने ही उनकी न्यूड तस्वीरें वायरल कर दी हैं।

दिसंबर 21, 2020 को सना खान ने एक वीडियो में निकाह के एक माह पूरे होने की जानकारी देते हुए अपनी खुशी जाहिर की थी। सना ने बताया था कि मुफ्ती अनस से निकाह करना उनका अब तक का सबसे बेस्ट निर्णय था। उन्होंने लिखा था, “पिछले महीने इसी दिन मैंने कुबूल है कहा था। आज एक महीना हो चुका है, बस ऐसे ही हँसते-हँसते पूरी जिंदगी निकल जाए। मैंने जिंदगी का बेस्ट फैसला लिया है। ये दुपट्टा मेरी सासू माँ ने मेरे लिए बनाया था।”

खबर साभार opindia 

loading...
loading...

Check Also

आम बजट से क्यों और कैसे जुड़ा रेल बजट, इस बार होगा क्या शेड्यूल?

1 फरवरी को आम बजट (Union Budget 2021) पेश होने वाला है. इसी बजट में ...