Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / अपराध / स्पा सेंटर और सैलून की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का हुआ पर्दाफाश, ऐसे चल रहा था देह व्यापार

स्पा सेंटर और सैलून की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का हुआ पर्दाफाश, ऐसे चल रहा था देह व्यापार

लोग जाते तो थे, दो पल के चैन के लिए, अपनी थकावट दूर करने के लिए, सारी टेंशन को दूर भगाने के लिए, पर वहाँ होता था कुछ और, कुछ ऐसा जो समाज को मंजूर नहीं. वो काम जो रजामंदी से किया जाना चाहिए, पैसों में तोल कर नहीं. वो काम जो क़ानूनी अपराध है. जी हाँ स्पा सेण्टर की आड़ में चल रहा था. देह व्यापार का गोरख धंधा. जहाँ लड़कियों के जिस्म की कीमत लगाईं जाती थी. और जब पुलिस पहुंची तो हिमाकत देखिये इन स्पा सेण्टर वालों की पुलिस को ही लताड़ने लगे. वो कहते हैं न एक चोरी ऊपर से सीना जोरी, शायद ये भूल गए कि ये यूपी पुलिस है., यूपी पुलिस, जो इन दिनों खाकी का धर्म बखूबी निभा रही है.

और ऐसे में ये लोग भूल गए की वो यूपी की राजधानी में ये गंदा काम कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने शनिवार शाम इंदिरानगर और गाजीपुर क्षेत्र के पॉश इलाके में संचालित छह सैलून और स्पा सेंटर में छापेमारी की, छापेमारी के दौरान खुलासा हुआ कि सैलून और स्पा सेंटरों की आड़ में देह व्यापार का धंधा चल रहा था. बता दें कि दो क्षेत्रों में छापेमारी की गई. गाजीपुर क्षेत्र में ईश्वरपुरी सेक्टर 12 के अमाया हेवन, सैलून एंड स्पा सेंटर में, ओम प्लाजा इंदिरानगर सेक्टर 19 के दो स्पा एंड सेण्टर जस्ट हेवन सैलून और द माउंटेन सैलून एंड स्पा सेंटर में, वहीं इंदिरानगर क्षेत्र के इंदिरा नगर खुर्रमनगर के द स्टाइलिश सैलून एंड स्पा सेंटर और पर्पल आर्चिड सैलून एंड स्पा सेंटर में छापे मारी की गई. इसके साथ ही इंदिरा नगर के ब्यूटी एंड माइंड सैलून एंड स्पा सेंटर पर छापेमारी की गई. इन नामों पर मत जाइये, बड़े बड़े अंग्रेजी नाम पर काम उतने ही गंदे, बता दें कि पुलिस ने छापेमारी कर कर्मचारियों समेत आपत्तिजनक स्थिति में मिले 15 युवक और 20 युवतियोंं को गिरफ्तार किया.

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह के निर्देशन में एसीपी महानगर योगेश कुमार, इंस्पेक्टर इंदिरानगर अजय त्रिपाठी, इंस्पेक्टर गाजीपुर प्रशांत मिश्रा, इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद, इंस्पेक्टर विकासनगर और महिला पुलिस समेत आठ टीमों ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान इंदिरानगर के स्टालिश सैलून एंड स्पा सेंटर, ब्यूटी एंड माइंड, गाजीपुर के जस्ट हेवन और द माउंटेन में मैनेजर और कर्मचारियों ने पुलिस को रौब में लेने की कोशिश की. पुलिस को धमकाने लगे, ऊँची पहुँच होने का हवाला दिया. पर ये बात शायद भूल गए की इन दिनों यूपी पुलिस फॉर्म में है. अच्छे अच्छे अपराधियों को यूपी पुलिस पानी पीला चुकी है. ऐसे में इन कोरी धमकियों का क्या ही असर होगा. पुलिस को धमकी मिली तो वो भी एक्शन में आ गए. इसके बाद भारी पुलिस बल मंगाकर सभी को पुलिस अधिकारियों ने डपटा और आनन फानन गाड़ी में बैठाकर थाने ले जाया गया. अब वहां जाकर इनकी अकड़ तोड़ी जाएगी और अक्ल ठिकाने लाया जाएगा.

वैसे आपको बता दें कि मौके से दो लाख अठावन हजार रूपए , दर्जनों मोबाइल फोन , दवाइयां और भारी मात्रा में आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गई हैं. एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि सभी पकड़े गए लोगों और संचालकों के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही हुई है. फरार संचालक आयुष समेत अन्य की तलाश की जा रही है. जबकि ‘द माउंटेन सैलून’ की महिला संचालिका पुलिस गिरफ्त में है. पकड़ी गई लड़कियां लखनऊ समेत पड़ोसी जिलों की हैं. वहीं, सभी लड़के लखनऊ निवासी ही हैं.

एडीसीपी ने स्पा से रजिस्टर जब्त किए है. इस रेजिस्टर में बहुत से लोगों के नाम और नंबर है,. ऐसा कहा जा रहा है कि ये बहुत से राज खोल सकता है. पूरा डाटा इकट्ठा किया जा रहा है. साथ में यह भी पता किया जा रहा है. कौन कौन यहाँ आता जाता था. उनसे भी बाद में हिसाब होगा. इसके अलावा कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है.

loading...
loading...

Check Also

कमाल का जुगाड़: भारतीय शख्‍स ने बना दिया सड़क पर दौड़ने वाला प्‍लेन-देखे VIDEO

पंजाब:  हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो कुछ न कुछ नया करके ...