Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / स्मृति ईरानी का राहुल को ‘चैलेंज’ : हिम्मत है तो गुजरात से चुनाव लड़ें, गलतफहमी दूर हो जाएंगी

स्मृति ईरानी का राहुल को ‘चैलेंज’ : हिम्मत है तो गुजरात से चुनाव लड़ें, गलतफहमी दूर हो जाएंगी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चैलेंज किया। उन्होंने राहुल को गुजरात में छोटे चाय कारोबारियों की जेब से धन निकालने और राज्य से चुनाव लड़ने की चुनौती दी। स्मृति ने कहा, ‘मैं राहुल गांधी को चुनौती देती हूं कि अगर उनमें हिम्मत है, तो वह गुजरात से चुनाव लड़ें। उनकी सारी गलतफहमियां दूर हो जाएंगी।’

स्मृति ने आरोप लगाया कि गुजरात और यहां के लोगों के प्रति कांग्रेस का नफरत भरा और पक्षपाती रवैया नया नहीं है, क्योंकि राहुल और उनकी पार्टी ने यहां सरदार वल्लभभाई पटेल की याद में बनाए गए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का भी विरोध किया था।

‘राहुल को अब चाय पीने वालों से भी दिक्कत’
राहुल ने रविवार को असम में एक चुनावी रैली में कहा था कि अगर राज्य में उनकी पार्टी सत्ता में आई, तो वे गुजरात के चाय मालिकों की जेब से रकम निकलवाकर चाय बागानों के श्रमिकों की दिहाड़ी बढ़वाएंगे। राहुल के इस बयान पर स्मृति ने कहा, ‘राहुल ने हाल ही में असम में एक रैली में कहा था कि वे गुजरात के छोटे चाय कारोबारियों की जेब से रकम निकलवाएंगे। इससे पहले उन्हें (कांग्रेस) चाय बेचने वाले (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) से परेशानी थी और अब उन्हें चाय पीने वालों से दिक्कत है।’ स्मृति ने राहुल पर यह पलटवार मंगलवार को नवसारी जिले के वांसदा शहर में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए किया।

राहुल ने क्या कहा था?
राहुल ने कहा था कि असम के मजदूरों को 167 रुपए प्रतिदिन मिलते हैं और गुजरात के कारोबारियों को टी गार्डन दिया जाता है। कांग्रेस मजदूरों को 365 रुपए प्रतिदिन देगी। आप पूछेंगे कि ये पैसे कहां से आएंगे? ये पैसे गुजरात के कारोबारियों के पास से आएंगे।

गुजरात में 21 फरवरी को निकाय चुनाव
गुजरात में छह नगर निगमों के लिए 21 फरवरी को चुनाव होने हैं। इसके अलावा 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को चुनाव होंगे।

loading...
loading...

Check Also

इलाहाबाद HC ने “तांडव वेब सीरीज” मामले में अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका की खारिज 

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम इंडिया की नेशनल हेड अपर्णा ...