Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / हमेशा के लिए घर से भाग जाएगी छिपकली, सिर्फ ये आसान तरीका है अपनाना

हमेशा के लिए घर से भाग जाएगी छिपकली, सिर्फ ये आसान तरीका है अपनाना

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है, जिन्हे छिपकली से डर लगता है और कई बार तो आलम ये होता है, कि छिपकली को देखते ही इंसान की चीख निकल जाती है. खास कर महिलाएं जिनकी हालत छिपकली को देखते ही बुरी हो जाती है. ऐसे में लोग अपने घर से और कमरे से छिपकली को भगाने के लिए कई तरह के रास्ते अपनाते है.

जैसे कि जहाँ छिपकली हो वहां मोर के पंख रखना या अंडे के छिलके रखना आदि सब तरीके आजमाते है. पर इसका नतीजा ये होता है, कि छिपकली वही आस पास ही घूमती रहती है. यानि कोई भी तरीका काम नहीं आता. इसलिए यदि आप भी घर में छिपकलियों को लेकर परेशान है और उन्हें अपने घर से भगाना चाहते है, तो आज हम आपको इसके कुछ असरदार तरीके बताते है.

.काली मिर्च का स्प्रे.. गौरतलब है, कि इस स्प्रे की सहायता से आप छिपकली को घर से दूर भगा सकते है. वैसे इस स्प्रे को बनाना बहुत आसान है. बता दे कि ये स्प्रे बनाने के लिए आपको बस काली मिर्च के पाउडर को पानी में ही मिलाना है. इसके बाद इस मिश्रण को स्प्रे की बोतल में डाले और इसे घर के उन कोनो में छिड़क दे, जहाँ छिपकली होने की सम्भावना अधिक हो. जी हां इसकी तेज खुशबू आपको छिपकलियों से छुटकारा दिला सकती है. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि इसे स्प्रे करने से पहले अच्छी तरह से हिला ले.

२.लहसुन और प्याज.. इस उपाय के अनुसार एक स्प्रे बोतल ले और उसमे प्याज का रस तथा पानी भर ले. इसके बाद इसमें कुछ बुँदे लहसुन के रस भी मिला ले और अच्छी तरह से हिलाएं. अब इसे भी घर के हर उस कोने में छिड़क दे जहाँ छिपकली होने की संभावना ज्यादा हो. इसके इलावा आप लहसुन के रस की जगह लहसुन की कली भी रख सकते है. यहाँ तक कि प्याज को स्लाइस में काट कर और उसे किसी धागे से बाँध कर लटकाने से भी छिपकली दूर भागती है. दरअसल प्याज में सल्फर अधिक मात्रा में होता, जिसके चलते उससे बुरी दुर्गंध बाहर निकलती है और इससे छिपकली दूर जाती है.

३.बर्फ का ठंडा पानी.. वैसे अगर आपने कभी गौर किया हो तो आपको ये मालूम चलेगा कि सर्दियों में छिपकलियाँ अक्सर कम ही आती है. वो इसलिए क्यूकि उन्हें अधिक ठंड लगती है. इसलिए यदि आपको कभी घर में छिपकली नजर आये तो उस पर ठंडे बर्फ के पानी का स्प्रे छिड़क दे. ऐसे में वो यक़ीनन भाग जाएगी. इसके इलावा यही तरीका आप कई दिन तक लगातार करे, इससे वो हमेशा के लिए घर से बाहर चली जाएगी.

४.फिनाइल की गोलियां.. अब ये तरीका तो हर घरेलू स्त्री अपनाती है. वैसे अक्सर कपड़ो को कीड़ो से बचाने के लिए उसमे फिनाइल की गोलियां रख दी जाती है. इसी तरह ये गोलियां छिपकली को भी दूर भगाने का काम करती है. इस उपाय में आपको बस इतना ही करना है, कि जहाँ भी छिपकली नजर आएं वहां फिनाइल की दो गोलियां रख दे. बता दे कि इसकी गंध से ही छिपकलियां घर से बाहर निकल जाएंगी.

loading...
loading...

Check Also

नवरात्रि पर EROS ने बनाए डबल मीनिंग पोस्टर, कंगना बोलीं- सारे OTT प्लेटफॉर्म हैं ‘पोर्न हब’

मामला ये है कि इरोज एंटरटेनमेंट ने अपने ट्विटर हैंडल इरोज नाउ पर नवरात्रि और ...