Sunday , November 29 2020
Breaking News
Home / ख़बर / ‘हाउडी मोदी’ और ‘नमस्ते ट्रंप’ को लेकर PM मोदी पर तंज कसा सोशल मीडिया, ट्रेंड किया ‘अबकी बार-बाइडेन सरकार’

‘हाउडी मोदी’ और ‘नमस्ते ट्रंप’ को लेकर PM मोदी पर तंज कसा सोशल मीडिया, ट्रेंड किया ‘अबकी बार-बाइडेन सरकार’

नई दिल्ली। संयुक्त राज्य अमेरिका को 46वें नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन मिल गए हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी ने इन चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। अमेरिका के प्रमुख मीडिया संगठनों ने तीन नवंबर के राष्ट्रपति चुनावों में बाइडेन को विजेता घोषित किया है। टीवी नेटवर्क ने शनिवार 8 नवंबर को अनुमान लगाया था कि डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन को हराकर राष्ट्रपति पद के लिए जीत दर्ज करेंगे। अमेरिका के प्रमुख समाचार चैनल सीएनएन, एनबीएस न्यूज और सीबीएस न्यूज ने अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति उम्मीदवार की दौड़ में जीत बाइडेन के पक्ष में बताया था। पेन्सिलवेनिया में जीत के बाद बाइडे का रास्ता लगभग साफ हो गया था। इस राज्य में जीत के बाद बाइडेन के पास 273 इलेकटोरल वोट मिले। जबकि इस दावेदारी को जीतने के लिए 270 का जादुई आंकड़ा पार करना था।

इस जीत के साथ ही डेमोक्रेट पार्टी के सभी विजेताओं को देश और दुनियाभर से बधाईयों को सिलसिल शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी। जो बाइडेन को लिखे बधाई संदेश में मोदी ने लिखा, ‘बधाई हो जो बिडेन, आपकी शानदार जीत पर! उप राष्ट्रपति के रूप में भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान महत्वपूर्ण और अमूल्य था। मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।”

इसी प्रकार अमेरिका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बधाई देते हुए उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘हार्दिक बधाई कमला हैरिस! आपकी सफलता अग्रणी है। यह सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए भी बहुत गर्व की बात है। मुझे विश्वास है कि आपके समर्थन और नेतृत्व से भारत-अमेरिका संबंध और भी मजबूत और जीवंत हो जाएंगे।

उनके इस ट्वीट के साथ ही ट्रोलर्स द्वारा सोशल मीडिया पर उनकी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से दोस्ती पर तंज कसे जा रहे हैं। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी और भारत में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इन कार्यक्रमों में भारी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे थे। इन कार्यक्रमों को ट्रंप के चुनाव प्रचार के रूप में देखा जा रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो विदेश नीति को ताक पर रखकर हाउडी मोदी कार्यक्रम में ‘अबकी बार-ट्रंप सरकार’ का नारा भी दिया था। ताकि भारतीय अमेरिकी ट्रंप का समर्थन कर सकें। इसी तरह गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में लाखों लोग जुटे थे। डोनाल्ड ट्रंप ने इन कार्यक्रमों के वीडियो फुटेज का इस्तेमाल अपने चुनाव प्रचार में भी किया था। अब विपक्षी राजनीतिक दलों के नेता और सोशल मीडिया यूजर्स पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

‘मीडिया पर मत करें भरोसा, अगर ये किसान चरमपंथी होते तो इनके हाथ में बर्तन नहीं बंदूक होती’

सत्ताधारी दल के समर्थक और मीडिया के तमाम लोग किसानों को भले ही खालिस्तानी समर्थक ...