Friday , October 23 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / हाथरस गैंगरेप : आधी रात को पीड़िता का जबरन दाह संस्कार, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameOnYogi

हाथरस गैंगरेप : आधी रात को पीड़िता का जबरन दाह संस्कार, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ShameOnYogi

उत्तर प्रदेश के हाथरस की एक 19 वर्षीय दलित महिला की दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गई. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला के साथ उसके गांव के 4 सवर्णों ने बीते 14 सितंबर को गैंगरेप किया था.

पहले महिला को ज़िला अस्पताल में भर्ती किया गया. महिला की जीभ काट दी गई थी और उसकी रीढ़ की हड्डी बुरी तरह ज़ख़्मी थी. इसके बाद महिला को अलीगढ़ अस्पताल में भर्ती किया गया जहां से उसे दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल ले जाया गया. पुलिस का कहना है कि महिला को खेतों में घसीट के ले जाया गया जहां उसके साथ गैंगरेप किया गया. दोषी महिला के गांव के ही थे और सभी को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

बीते 23 सितंबर को महिला ने स्टेटमेंट दिया था जिसके आधार पर चारों दोषियों को गिरफ़्तार किया गया.  मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, महिला के परिवार का आरोप है कि मुख्य आरोपी और उसका परिवार, गांव के दलितों को परेशान करते थे. मुख्य आरोपी के दादा को लगभग 2 दशक पहले, मृतका के दादा के साथ मार-पीट करने के आरोप में 3 महीने की जेल हुई थी.

मृतका के भाई का कहना है कि मुख्य आरोपी, शराबी है और अक्सर महिलाओं को परेशान करता था पर किसी ने कभी कोई शिकायत दर्ज़ नहीं की.

पीड़िता की मौत के बाद जबरन आधी रात को पीड़िता का दाह संस्कार से ट्विटर पर #ShameOnYogi ट्रेन्ड करने लगा और लोग न्याय की मांग करने लगे-

loading...
loading...

Check Also

बॉडीबिल्डिंग के नाम पर युवाओं को दी जा रही जानवरों की दवा, यूपी में पकड़े गए पांच जिम ओनर

मुजफ्फरनगर. थाना नगर कोतवाली पुलिस और ड्रग्स विभाग की टीम ने जिले में कई जिमों ...