Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / हाथों में अगर बनता है आधा चांद तो जान लें ये बात, वरना खूब होगा पछतावा

हाथों में अगर बनता है आधा चांद तो जान लें ये बात, वरना खूब होगा पछतावा

कहा जाता है की इंसान की किस्मत उसके हांथो में होती है। और कुछ विद्वानों के अनुसार हमारे भाग्य की किस्मत हमारे हांथो की लकीरो से जुडी हुई होती है। आपने बहुत से लोगो को पंडित या फिर हस्त रेखा विसेसज्ञ से अपना हाँथ दिखते हुए देखा ही होगा ,माना जाता है की इंसान की पूरी किस्मत का बर्णन हांथो की लकीरो में साफ़ साफ़ मौजूद रहता है। लेकिन कुछ विद्वान ही आपको आपके हांथो में मौजूद रेखाओ को देख कर ही आपके भविष्य की घोसणा कर सकते है। तो आइये जानते है कुछ विद्वानों के द्वारा हस्त रेखा से जुड़े सवालों के जवाव।

विद्वानों के अनुसार किसी किसी इंसान के हांथो मैं एक चाँद जैसा निशान बनता है। और शास्त्रों के अनुसार इस तरह का निशान इंसान के द्वारा दोनों हाँथ एक साथ पास लाने पर बनता है। और जिन पुरुषो के हाँथ में इस तरह का चाँद बनता है उनके भविष्य में आने बाले समय का पता लगाया जा सकता है। लेकिन आज हम आपको हाँथ की रेखाओं के बारे में नहीं बल्कि हाँथ में रेखाओ से बनने बाले चाँद के बारे में बताएंगे।

source

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगो के हाँथ मैं आधा चाँद बनता है ऐसे लोग दूसरे लोगो को अपनी बातो से ज्यादा जल्दी आकर्षित करने बाले लोग होते है। पुरुषो के मुकाबले स्त्रियों में इस तरह का अगर चाँद बनता है तो और भी सुबह होता है। जिन स्त्रियों के हाँथ में आधा चाँद बनता है बह स्त्रियाँ बहुत ज्यादा ही खूबसूरत होती है और ऐसे लोग समाज में सबसे ज्यादा इज्जत पाने बाले भी माने जाते है। और अगर बात पुरुषो की करे तो उनके हाँथ में बने चाँद की वजह से दोस्ती निभाने में सबसे अब्बल होते है। और ऐसे लोग दोस्ती में धोखा नहीं देते है।

source

 

जिन लोगो की हथेली पर आधा चाँद बनता है उन लोगो की किस्मत बहुत्त तेज होती है। ऐसे लोग कभी भी पैसे के लिए मोहताज नहीं रहते है। ऐसे लोगो के पास अक्सर पैसो को लेकर थोड़ी बहुत परेशनी बनी रहती है। लेकिन बह जल्द ही इन सभी चीजों से निजात पार लेते है। और ऐसे लोग अपनी बुद्धि के बल पर पैसा कमाने में ज्यादा ही माहिर होते है। ऐसे लोगो के हांथो में बना आधा चाँद उनके जल्द करोड़पति बनने के मौके को दर्शाता है।

 

source
जिन पुरुषो के हांथो में आधे चाँद का निशान पाया जाता है। ऐसे लोग अक्सर अपनी बुद्धि के बल पर लोगो का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहते है। ऐसे लोगो का दमाग सामान्य के मुकाबले काफी तेज चलता है। और ऐसे लोग बड़े से बड़ी परेशानी का सामना अक्सर बड़ी आसानी से कर लेते है।

 

source
 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन पुरुषो के हांथो में आधा चाँद बनता है। ऐसे लोग अपने परिवार की जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निर्वाह करते है। और कभी भी अपने परिवार में झगड़ा करना पसंद नहीं करते है।

Check Also

चीन के मंसूबों को यहां भी फेल कर दिया भारत, अब रूस के Far East प्लान में नहीं पड़ेगा कोई अड़ंगा !

भारत ने जापान के साथ मिलकर रूस के Far East में निवेश को विस्तार देने ...