Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / क्राइम / हिंदू युवती पर बुर्का डालकर बुर्का डालकर दुबई भागने की फ़िराक में था साबिर, अचानक आ गए ‘रामदूत’

हिंदू युवती पर बुर्का डालकर बुर्का डालकर दुबई भागने की फ़िराक में था साबिर, अचानक आ गए ‘रामदूत’

हिंदू युवती के अपहरण के प्रयास के आरोप में ओडिशा-बंगाल बॉर्डर से एक साबिर अली नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवती ओडिशा के गंजम (Ganjam) जिले की रहने वाली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने साबिर को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) अधिकारियों की मदद से 31 अक्टूबर को पकड़ा था।

साबिर बंगाल के मुर्शिदाबाद का निवासी है। इस पर आरोप है कि यह लड़की को बहला-फुसला कर गंजम जिले से दुबई भेजने की फिराक में था। हालाँकि जजपुर रोड रेलवे स्टेशन पर साबिर अली और लड़की को आरपीएफ अधिकारियों व बजरंग कार्यकर्ताओं के हस्तक्षेप से पकड़ने में सफलता मिली।

लड़की के परिजनों ने कथित तौर पर अपनी शिकायत में युवक पर आरोप लगाया कि साबिर ने उनकी लड़की को झूठी बातें और लालच देकर फँसाया। स्थानीय रिपोर्ट्स में साबिर को गंजम के एक गाँव में शिल्पकारी का काम करने वाला बताया गया है जो कोरोना वायरस की महामारी के कारण दुबई से लौटा था। लेकिन, शुक्रवार (अक्टूबर 30, 2020) को वह लड़की को कार में बैठाकर अपने साथ भुवनेश्वर ले जा रहा था। लड़की की पहचान छिपाने के लिए उसने उसे बुर्का भी पहनवा दिया।

 

साबिर अली लड़की को बुर्का पहनकर पुरी-हावड़ा ट्रेन में बैठाकर भुवनेश्वर से कोलकाता ले जाना चाहता था। मगर, इसी बीच लड़की के परिजनों ने गंजम पुलिस को संपर्क किया। इसके बाद स्थानीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मदद से आरपीएफ व पुलिस ने दोनों को जजपुर रोड रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। लड़की को बरामद करके उसके परिवार के पास भेज दिया गया है। वहीं साबिर हिरासत में है।

लड़की के घरवालों ने आरोप लगाया था कि साबिर लड़की को कोलकाता से दुबई ले जाने वाला था। इसीलिए पुलिस ने साबिर का पासपोर्ट और दुबई वीजा भी जब्त किया है। ‘ऑर्गनाइजर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साबिर शादीशुदा है और पहले भी लड़कियों को फँसाने का काम इसी तरह कर चुका है। बजरंग दल के कार्यकर्ता भी इसमें लव जिहाद का आरोप लगाते हुए दावा कर रहे हैं कि साबिर पहले भी ऐसी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है।

loading...
loading...

Check Also

स्तनपान कराती मां को चुभी कोई चीज, खोला बेटे का मुंह तो रह गई हैरान !

आयरलैंड में एक बच्चे के साथ ऐसा कुछ हुआ कि साइंस भी हैरान रह गई! ...