Sunday , February 28 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / हुवाई मेट X2 जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने शेयर किया टीजर

हुवाई मेट X2 जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने शेयर किया टीजर

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर हुवाई की ओर से लॉन्च किए गए फोल्डेबल फोन मेट X का सक्सेसर हुवाई मेट X2 जल्द लॉन्च होने वाला है। कंपनी पिछले साल हुवाई मेट X का ट्वीक्ड वर्जन हुवाई मेट Xs लेकर आई थी लेकिन ये दोनों ही फोन बाहर की ओर फोल्ड होने वाले डिजाइन के साथ आते हैं। हुवाई का नया मेट X2 स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड जैसे अंदर की ओर फोल्ड होने वाले डिजाइन के साथ आ सकता है।

 

पिछले करीब दो सप्ताह से हुवाई के फोल्डेबल फोन से जुड़े लीक्स सामने आ रहे हैं। चाइनीज सोशल मीडिया साइट वीबो की लिस्टिंग से सामने आया है कि यह फोन 22 फरवरी को लॉन्च हो सकता है। यह डिवाइस चाइनीज सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENNA की लिस्टिंग में ‘हुवाई TET-AN00/AN10’ कोडनेम के साथ दिखा था। हुवाई मेट X2 सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड 2 की टक्कर में उतारा जा सकता है क्योंकि दोनों ही डिवाइसेज का डिस्प्ले अंदर की ओर फोल्ड होता है।

टीजर

कंपनी ने शेयर किया टीजर

चाइनीज कंपनी हुवाई ने नए डिवाइस की लॉन्च डेट के अलावा डिजाइन को शोकेस करते हुए एक टीजर शेयर किया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए फोल्डेबल फोन का हिंज मैकेनिज्म सैमसंग के फोल्डेबल फोन्स जैसा हो सकता है, हालांकि कुछ लीक्सटर्स ने इस संभावना से इनकार किया है। लीक्ड रेंडर्स में अनफोल्डेड डिवाइस पतले बैजल्स और बिना किसी सेल्फी कैमरा के दिखा है, डिवाइस को फोल्ड करने पर फ्रंट और रियर कैमरा सेंसर दिखते हैं।

फीचर्स

ऐसे होंगे मेट X2 के स्पेसिफिकेशंस

फोन में 8 इंच का मुड़ने वाला डिस्प्ले मिलेगा, जो फोल्ड होने पर इसे 6.45 इंच का डिवाइस बनाएगा। स्क्रीन्स का रेजॉल्यूशन 2200×2480 पिक्सल्स और 1160×2700 पिक्सल्स हो सकता है। फोन में कंपनी का इन-हाउस कीरिन 9000 प्रोसेसर मिल सकता है और 3.13GHz पर क्लॉक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 888 से ज्यादा फास्ट है, जिसे 2.84GHz पर क्लॉक किया गया है। हुवाई मेट X2 में 8GB रैम के साथ 512GB इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है।

कैमरा

मिलेगा क्वॉड कैमरा सेटअप

सबसे पावरफुल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली हुवाई फोल्डेबल डिवाइस में क्वॉड कैमरा सेटअप दे सकती है। इसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 16 मेगापिक्सल सेकेंडरी कैमरा के अलावा 12 और 8 मेगापिक्सल के सेंसर मिल सकते हैं। वहीं, डिवाइस में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी क्लिक करने के लिए मिल सकता है। बात करें बैटरी की तो इसमें 4,400mAh की बैटरी 66W वायर्ड चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिल सकता है।

loading...
loading...

Check Also

राम मंदिर के लिए चंदा अभियान हुआ पूरा, जानिए कितने हजार करोड़ रुपये हुए जमा

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के देश के कोने-कोने से चंदा आया है. लोगों ने ...