Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / खेल / हैदराबाद की मुंबई पर ‘Perfect-10’ जीत, कोलकाता का सपना तोड़कर कटाया प्लेऑफ का टिकट

हैदराबाद की मुंबई पर ‘Perfect-10’ जीत, कोलकाता का सपना तोड़कर कटाया प्लेऑफ का टिकट

IPL के 13वें सीजन के 56वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 10 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ हैदराबाद ने प्ले-ऑफ में अपनी जगह बनाई। मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पहले ही प्ले-ऑफ में पहुंच चुकी हैं। इसी के साथ खराब नेट रनरेट की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स लीग से बाहर हो गई।

शारजाह में लीग राउंड के आखिरी मैच में टॉस हारकर बैटिंग करते हुए मुंबई ने 150 रन का टारगेट दिया था। जवाब में हैदराबाद ने 17.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 151 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। IPL में कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपनी 48वीं और ऋद्धिमान साहा ने अपनी 8वीं फिफ्टी लगाई। वॉर्नर 85 और साहा 58 रन बनाकर नाबाद रहे। शाहबाज नदीम (19 रन देकर 2 विकेट) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

एलिमिनेटर में बेंगलुरु से होगा मुकाबला
अब हैदराबाद का मुकाबला अबु धाबी में 6 नवंबर को खेले जाने वाले एलिमिनेटर में बेंगलुरु से होगा। इससे पहले दुबई में 5 नवंबर को क्वालिफायर-1 में मुंबई और दिल्ली आमने-सामने होंगी। विजेता टीम को सीधे फाइनल में जगह मिलेगी। वहीं, हारने वाली टीम को एलिमिनेटर की विजेता के साथ क्वालिफायर-2 में भिड़ना होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी।

मुंबई ने 8 विकेट पर 149 रन बनाए
इससे पहले मुंबई ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। कीरोन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 41 रन की अहम पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 36 और ईशान किशन ने 33 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के संदीप शर्मा को 3, शाहबाज नदीम और जेसन होल्डर को 2-2 विकेट मिले। राशिद खान को एक विकेट मिला।

दोनों ओपनर्स सस्ते में आउट
मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शुरुआती 5 ओवर में ही दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक पवेलियन लौटे गए। रोहित ने सिर्फ 4 रन बनाए, जबकि डिकॉक 25 रन बनाकर आउट हुए। दोनों के विकेट संदीप शर्मा ने लिए।

क्रुणाल-सौरभ का बल्ला नहीं चला
ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने पारी संभाली। इसके बाद सूर्यकुमार 36 रन बनाकर शाहबाज नदीम की बॉल पर आउट हुए। इसके बाद नदीम ने क्रुणाल पंड्या (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। सौरभ तिवारी (1) भी कुछ खास नहीं कर सके और राशिद खान की बॉल पर आउट हुए।

मुंबई में 3 और हैदराबाद में एक बदलाव
मुंबई में 3 बदलाव किए गए। टीम में जयंत यादव की जगह कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई थी। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया। उनकी जगह जेम्स पैटिंसन और धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल किया गया था। वहीं, हैदराबाद में अभिषेक शर्मा की जगह प्रियम गर्ग को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी।

loading...
loading...

Check Also

वो 8 क्रिकेटर्स जिनके करियर का अंत हुआ दुखद, बेवक्त हुए रिटायर !

क्रिकेट के खेल में ऐसे कई क्रिकेटर देखने को मिले हैं, जिन्होंने वर्षो तक शानदार ...