Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / फिल्म / हैप्पी बर्थडे दीपिका : कभी फरदीन के पीछे खड़े होकर की मॉडलिंग, आज लेती हैं सबसे ज्यादा फीस

हैप्पी बर्थडे दीपिका : कभी फरदीन के पीछे खड़े होकर की मॉडलिंग, आज लेती हैं सबसे ज्यादा फीस

दीपिका पादुकोण 35 साल की हो गई हैं। 5 जनवरी 1986 को कोपेनहेगन (डेनमार्क) में जन्मी दीपिका ने 2007 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वे 26 से ज्यादा फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस नजर आ चुकी हैं। कैसे बैकग्राउंड मॉडल से टॉप एक्ट्रेस बनीं दीपिका, जानिए उनका सफर…

बैकग्राउंड मॉडल हुआ करती थीं दीपिका

दीपिका भले ही आज इंडस्ट्री की सबसे बड़ी एक्ट्रेस हों लेकिन एक वक्त ऐसा भी था, जब वो महज बैकग्राउंड मॉडल हुआ करती थीं। उस वक्त तो उन्हें कोई पहचानता भी नहीं था। उसी दौरान की एक फोटो वायरल हुई थी, जिसमें फरदीन खान शो स्टॉपर हैं और दीपिका बैकग्राउंड मॉडल के तौर पर उनके काफी पीछे नजर आ रही हैं। ये फोटो फिल्म ‘नो एंट्री’ के बाद हुए एक इवेंट की है, जिसमें दीपिका बतौर बैकग्राउंड मॉडल फरदीन के काफी पीछे नजर आई थीं।

मलाइका की सिफारिश से मिली ‘ओम शांति ओम’

‘ओम शांति ओम’ की डायरेक्टर फराह खान अपनी फिल्म के लिए नया चेहरा तलाश रही थीं। उन्होंने अपनी दोस्त मलाइका अरोड़ा से मदद मांगी। फराह ने मलाइका से कहा कि वे उन्हें शाहरुख के अपोजिट किसी नई मॉडल का नाम सुझाएं। जब मलाइका ने इस बारे में अपने दोस्त डिजाइनर वेन्डेल रोड्रिक्स को बताया तो उन्होंने दीपिका पादुकोण को फिल्म में कास्ट करने की सलाह दी। दीपिका ने उस वक्त वेन्डेल के लिए लैक्मे फैशन वीक में वॉक किया था।

वेन्डेल रोड्रिक्स ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में कहा था, “मैंने लैक्मे फैशन वीक का कलेक्शन दिखाया और यह दीपिका के लिए गेम चेंजर साबित हुआ। फराह खान ने मेरी दोस्त मलाइका को शाहरुख के अपोजिट नए चेहरे की सलाह मांगी थी। उस वक्त फिल्म का वर्किंग टाइटल ‘ओम शांति ओम’ नहीं था। मैंने दीपिका का नाम सुझाया, जिन्हें तब मॉडलिंग में आए दो साल ही हुए थे। मलाइका को दीपिका पसंद आईं और उन्होंने उन्हें फराह खान को रिकमंड कर दिया।”

किस्मत और मौके का अहम रोल

दीपिका पादुकोण की मानें उन्हें ‘ओम शांति ओम’ दिलाने में किस्मत और मौके का अहम रोल रहा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “मैं मुंबई आ गई। मेरी जिंदगी में अनिल आनंद थे, जिन्होंने मुझे इस दिशा में धकेला। अतुल कास्वेकर (फोटोग्राफर) पहले इंसान थे, जिन्होंने मेरे माता-पिता को कहा कि मुझे मुंबई आना चाहिए।”

दीपिका ने आगे कहा था, “फराह उस वक्त ‘ओम शांति ओम’ बना रही थीं और उन्हें न्यूकमर की जरूरत थी। वे किसी भी स्थापित अभिनेत्री को फिल्म में ले सकती थीं, लेकिन उन्होंने न्यूकमर को चुना। उन्होंने मेरे सभी विज्ञापन देखे और तय किया कि मैं रोल के लिए परफेक्ट हूं। तब वे मुझे जानती तक नहीं थीं। उन्होंने मुझे विज्ञापनों में देखा और शाहरुख के अपोजिट कास्ट करने का रिस्क ले लिया।”

नेशनल लेवल की बेडमिंटन प्लेयर रहीं

मॉडलिंग में आने से पहले दीपिका पिता प्रकाश पादुकोण की तरह ही बेडमिंटन में हाथ आजमा रही थीं। उन्होंने एक बातचीत में कहा था, “मैंने नेशनल लेवल तक बेडमिंटन खेला है। लेकिन बाद में अहसास हुआ कि मेरा दिल मॉडलिंग की ओर है। उस समय तक फिल्मों में आने का कोई इरादा नहीं था। लेकिन मॉडलिंग के दो साल बाद मुझे फिल्मों के ऑफर मिलने लगे तो मैंने कहीं और जाने का इरादा छोड़ दिया। उस वक्त मैं 18 साल की थी।” दीपिका ने पहली फिल्म ‘ऐश्वर्या’ कन्नड़ में की थी। हालांकि, उनकी मानें तो इससे पहले उन्हें ‘ओम शांति ओम’ ऑफर हो गई थी।

अब सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं दीपिका

दीपिका पादुकोण इस वक्त फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘पद्मावत’ की सक्सेस के बाद दीपिका ने अपनी फीस बढ़ा दी है। भंसाली की ‘पद्मावत’ के लिए दीपिका को 11 करोड़ रुपए मिले थे। हालांकि, अब दीपिका एक फिल्म के लिए 12 से 14 करोड़ रुपए चार्ज कर रही हैं। अपनी अपकमिंग फिल्म ’83’ के लिए उन्होंने 13 करोड़ की फीस ली है।

loading...
loading...

Check Also

अदनान सामी का दावा- ‘खाने को लेकर मुझसे बहस ना करना, मैं अजवाइन खाकर..’

भारत की नागरिकता ले चुके पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी एक समय जरूरत से ज्यादा मोटे ...