Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / होम क्वारंटाइन तोड़कर कटाने गया बाल, 567533 रुपयों का लगा जुर्माना

होम क्वारंटाइन तोड़कर कटाने गया बाल, 567533 रुपयों का लगा जुर्माना

ब्रिटेन में एक शख्स ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बाल कटवाने की गलती कर दी, जिसके कारण उस पर 7,600 डॉलर का फाइन लगा है। भारतीय करंसी में मामला 5,67,533 रुपये का बैठता है। रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स को दो हफ्तों तक सेल्फ आइसोलेशन में रहना था। इस दौरान घर से निकलने और लोगों से मिलने की मनाही होती है। मतलब, घर में बंद रहना पड़ता है!

रिपोर्ट के मुताबिक, तीन जुलाई को Gareth Le Monnier पत्नी से मिलने के लिए जर्सी में स्थित अपने घर से आइलैंड ऑफ ग्वेर्नसे तक का सफर किया। इस 37 वर्षीय शख्स को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना था। लेकिन आइसोलेशन के खत्म होने से कुछ दिन पहले ही वो 38 डॉलर (2,837 रुपये) में बाल कटवाने सैलून पहुंच गया। प्रत्यक्षदर्शी ने कोर्ट में बताया, शख्स ने सैलून के अलावा 15 और 16 जुलाई को एक टॉय शॉप और कैफे का भी रुख किया था।

जब पत्नी के साथ लौटा घर

शख्स तब बौखला गया जब बॉर्डर एजेंसी के अधिकारी जांच के लिए उसके घर पहुंच गए। लेकिन वो उन्हें नहीं मिला। ऐसे में शख्स की पत्नी ने फोन कर अधिकारियों को बताया कि वह ऊपर के कमरे में सो रहा था। हालांकि, जब कपल वापस घर लौटा तो अधिकारी वहीं मौजूद थे। उन्होंने पाया कि Le Monnier खुद को कार की पैसेंजर सीट के पीछे छुपाए है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रत्येक अपराध के लिए लगा जुर्माना

मामला कोर्ट तक पहुंचा। जहां वकील ने तकरीर दी कि क्वारंटाइन के दौरान शख्स के बाहर घुमने से यह बीमारी दूसरों में फैल सकती थी। जज ने कहा कि 14 दिनों तक घर में रहने की बात को समझना कोई रॉकेट साइन्स नहीं है। इसलिए शख्स पर प्रत्येक अपराध के लिए $3,800 (2,83,755 रुपये) का जुर्माना ठोका गया और यह आदेश दिया गया कि पूरे अमाउंट के भुगतान के बाद ही उसे छोड़ा जाएगा।

Check Also

पीपीई किट में खुद को डॉक्टर बताए सफाईकर्मी, महिला मरीज बोली- डॉक्टर तो दूर रहने को कहते हैं, आप छू रहे हो

गाेड्डा जिले के सिकटिया काेविड सेंटर में महिला मरीजाें से छेड़छाड़ की घटना सामने आई ...