Thursday , July 9 2020
Breaking News
Home / सेहत / 1 महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना होता है फायदेमंद, जरूर जानिए

1 महीने में कितनी बार शारीरिक संबंध बनाना होता है फायदेमंद, जरूर जानिए

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग इतना बिजी हो जाते हैं कि वो अपनी शादीशुदा जिंदगी का आनंद ही नहीं ले पाते. लोगों के पास इतना समय भी नहीं होता की वो अपने पार्टनर के साथ समय बिता सके. लोग अपने रिश्ते को लेकर काफी परेशान रहते हैं. समय न होना से सांसे बड़ी परेशानी ये होती है की पति अपनी पत्नी को समय नहीं दे पाते. पति पत्नी के बीच से-क्स रिश्ते को अच्छा रखने में एहम भूमिका निभाता है.

हर पार्टनर जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए कुछ न कुछ करता है. से-क्स एक ऐसी चीज़ को शादी शुदा लोगो के लिए जरुरी भी है. हर कोई सम्बन्ध बनाता है लेकिन वो ये नहीं जनता होगा की महीने में कितने दिन सम्बन्ध बनाना चाहिए. आज हम आपको बता रहे हैं महीने में कितनी बार सम्बन्ध बनाना फायदेमंद होता है.

हर किसी की अपनी जिस्मानी ख़्वाहिशें होती हैं उनसे भी ज़्यादा उनकी शारीरिक सम्बन्ध को लेकर उम्मीदें और कल्पनाएं होती है. किसी भी पुरुष के लिए शादी के बाद पति-पत्नी के रिश्ते में मजबूती बनाए रखने के लिए एक बेहतर शारीरिक संबंध बनाना बहुत ज्यादा जरुरी है.

कुछ लोग समझते हैं शारी’रिक सम्बन्ध को प्रतिदिन किए जाने वाला कार्य हैं. अगर महीने में 21 से और ज्यादा बार शारीरिक सम्बन्ध बनाया जाता है तो हमारे स्वास्थ्य के लिये बहुत ही फायदेमंद होता है

एक रिसर्च में इस बात का खुलासा भी हुआ है कि महीने में 21 बार शारी’रिक संबंध बनाने से शरीर में 20% तक कैंसर होने का खतरा नहीं होता.

Check Also

मर्दाना कमजोरी को चुटकियों में दूर करती ये सब्ज़ी, जानें सेवन का तरीका!

आजकल के खानपान की वजह से लोगों के शरीर में कमज़ोरी रहती है। लोग पैसा ...