Saturday , January 16 2021
Breaking News
Home / खेल / 1 मैच खेलने के बाद ही खत्म हुआ इन 4 इंडियन खिलाड़ियों का करियर, जानिए लिस्ट में कौन-कौन शामिल

1 मैच खेलने के बाद ही खत्म हुआ इन 4 इंडियन खिलाड़ियों का करियर, जानिए लिस्ट में कौन-कौन शामिल

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता हैं. राजकीय स्तर पर लगातार प्रदर्शन करने के बाद खिलाड़ियों को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अजमाया जाता हैं, हालाँकि इस दौरान प्रतिभा के साथ-साथ खिलाड़ी की किमस्त का भी अहम रोल होता हैं. इस लेख में भारत के 4 ऐसे खिलाडियों के बारे में जानेगे, जिन्हें सिर्फ एक मैच खिलाने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया और फिर उन्हें दोबारा कभी मौका नहीं मिल पाया.

1) डोडा गणेश

Image result for dodda ganesh

दाएं हाथ के तेज गेदबाज डोडा गणेश ने वर्ष 1997 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध बुलावायो में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मैच में गणेश ने 5 ओवरों में सिर्फ 20 रन देकर एक विकेट लिया था, लेकिन इसके बाद उन्हें दोबारा कभी भी वनडे क्रिकेट खेलने का मौका नहीं दिया गया.

2) परवेज रसूल

Image result for parvez rasool

जम्मू और कश्मीर के स्पिन ऑलराउंडर परवेज रसूल ने वर्ष 2014 में बांग्लादेश के विरुद्ध ढाका में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था. इस मैच में रसूल ने 10 ओवरों में 60 रन देकर 2 बल्लेबाज़ो को पवेलियन भेजा था लेकिन ये मैच उनके करियर का पहला और आखिरी एकदिवसीय साबित हुआ.

3) फैज फजल

Image result for faiz fazal

महाराष्ट्र के खब्बू बल्लेबाज फैज फजल एक बेहद अनलकी बल्लेबाज रहे हैं. फजल ने वर्ष 2016 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध हरारे में अपने पहले वनडे में सिर्फ 61 गेंदों पर नाबाद 55 रनों की पारी खेली, हालाँकि इसके बाद भी चयनकर्ताओं ने उन्हें दोबारा कभी वनडे टीम में जगह नहीं दी.

4) पंकज सिंह

Image result for pankaj singh cricketer

तेज गेंदबाज पंकज सिंह घरेलू क्रिकेट के दिग्गज माने जाते हैं हालाँकि अन्तराष्ट्रीय स्तर पर वह बेहद अनलकी रहे हैं. वर्ष 2010 में सिंह को श्रीलंका के  एकलौता वनडे खेलने का मौका मिला था लेकिन एक ही मैच में खराब प्रदर्शन से बाद उन्हें दोबारा कभी भी टीम इंडिया में नहीं चुना गया.

loading...
loading...

Check Also

पेन के खिलाफ कैच की अपील किए पंत, रहाणे और रोहित ने लगा दिया पलीता.. देखें Video

ब्रिस्बेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट खेला ...