Wednesday , January 27 2021
Breaking News
Home / धर्म / हफ्ते के इस 1 दिन भूल से भी न करें ये 4 काम, वरना बन जाएंगे पाप के भागीदार

हफ्ते के इस 1 दिन भूल से भी न करें ये 4 काम, वरना बन जाएंगे पाप के भागीदार

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसी जरुरी बाते जिन्हें जानकर आप भी हैरानी में आ जायेंगे.

इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसे कामो के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप गुरुवार के दिन करते हैं तो आपको पाप चढ़ता हैं और आप नर्क में भी जा सकते हैं. इसलिए कोशिश करे कि गुरुवार के दिन आप ये काम भूलकर भी ना करे.

नॉनवेज का सेवन:

दोस्तों गुरुवार के दिन नॉनवेज नहीं खाना चाहिए. इस दिन विष्णु भगवान का दिन होता हैं. विष्णु जी को जानवरों से बड़ा लगाव होता हैं. ऐसे में यदि आप इस दिन नॉनवेज खाते हैं और फिर किसी भी प्रकार की पूजा पाठ करते हैं तो आपको पाप लगता हैं. इसलिए जहाँ तक संभव हो इस दिन नॉनवेज खाने से बचे.

भगवान को दिया ना लगाना:

वैसे तो आपको भगवान के आगे रोजाना ही सुबह शाम दीपक जलाना चाहिए. लेकिन यदि आप किसी कारण से गुरुवार के दिन दीपक जलाना भूल जाते हैं तो पाप के भागीदार बन सकते हैं. हर घर में गुरुवार के दिन भगवान की पूजा पाठ अवश्य होना चाहिए. इस दिन घर में भगवान को की गई पूजा सबसे अधिक लगती हैं. साथ ही आपके सभी पुराने पाप या भूल चुक माफ़ करने के लिए इस दिन भगवान की पूजा जरूरी होती हैं. इसलिए गुरुवार को भूलकर भी पूजा पाठ से जी न चुराए.

घर के बड़ो का अपमान:

वैसे तो आपको किसी भी दिन घर के बड़े बुजुर्ग लोगो का अपमान नहीं करना चाहिए लेकिन गुरुवार के दिन आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि आप इनका दिल ना दुखाए. इनसे अच्छे से बात करे और इन्हें पूरा मान सम्मान देकर खुश रखे. यदि आप ऐसा करने में असफल रहते हैं तो पाप के भागीदार बन सकते हैं.

घर आए मेहमान का अपमान:

गुरुवार के दिन यदि को आपके घर मेहमान आए या फिर दरवाजे पर कोई किसी भी तरह की फ़रियाद लेकर आए तो उसका दिल नहीं दुखाते हैं. यहाँ तक कि यदि इस दिन आपकी चौखट पर कोई कुछ मांगने आ जाए तो उसे भी खाली हाथ नहीं भेजते हैं. यदि आप इस दिन घर आए मेहमान का दिल दुखाते हैं या भिक्षा लेने आए शख्स को खाली हाथ ही भेज देते हैं तो आप अंजाने में बड़ा पाप कर जाते हैं. इस वजह से आपकी आर्थिक स्थिति भी कमजोर हो सकती हैं.

दोस्तों यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे ताकि वे लोग भी इस प्रकार की गलती ना करे.

loading...
loading...

Check Also

कर्ज उतारने के लिए अचूक हैं ये टोटके, 3 हफ्ते में ही सामने आता नतीजा

इस दुनिया में हर किसी व्यक्ति की ख्वाहिश होती है वह अपनी ख्वाहिश पूरी करने ...