Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / घर से बुरी आत्माओं को भगाएगा सिर्फ 1 गिलास पानी, बेहद आसान है ये तरीका

घर से बुरी आत्माओं को भगाएगा सिर्फ 1 गिलास पानी, बेहद आसान है ये तरीका

जब कभी भी इंसान किसी भी मुसीबत या किसी भी दुविधा में होता है तब वो हमेशा भगवान् को याद करता है और भगवान से प्रार्थना करता है की हे भगवान् आप उसको इस मुसीबत से निकाल दे या कोई रास्ता दिखाए जिससे हमारी मुसीबत कम हो जाए. लोगो का इसमें पूरा विश्वास है की प्रार्थना करने से उनकी समस्या ठीक हो जाती है.

बताते चले ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं. जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं. तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा. खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं.आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे.

बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने घर में रह रही बुरी शक्तियों से परेशान रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह उपाय जिससे आप अपने घर से बुरी शक्तियों को बचा सकते हैं. आइए जानते हैं.

उपाय 

अगर घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए प्रतिदिन अपने घर में गौमूत्र का छिडकाव करें. प्रतिदिन घर में गौमूत्र छिडकने से बुरी शक्तियाँ कुछ ही दिनों में आपके घर से दूर हो जायेगी.

2. भूत – प्रेत के प्रभाव से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना बहुत ही उत्तम उपाय हैं और अगर आप के घर पर किसी प्रकार की बुरी शक्ति का प्रभाव हैं तो इसे अपने घर से बाहर निकालने के लिए आपको रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

3. कहते हैं बुरी शक्तियों के प्रभाव से बचने के लिए आप हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार, शनिवार या अमावस्या के दिन जाये और हनुमान जी की मूर्ति की 108 बार परिक्रमा लगायें.

4. वहीं अगर आपके घर को किसी ने मन्त्र और तंत्र से बंधवा दिया हैं तो इसके निवारण के लिए पीली सरसों के दाने लें, जाता मानसी लें तथा जायफल लें और इन सभी चीजों को एक कपडे में बांधकर एक छोटी सी पोटली बना लें. इसके बाद पोटली को अपने गले में बांध लें. इस उपाय को करने से भी नजर बाधा या तंत्र – मन्त्र का प्रभाव खत्म हो जाता है.

5. कहते हैं घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए घर में सिद्ध महाकाली यंत्र, दुर्गा यंत्र, हनुमान जी का यंत्र तथा स्वास्तिक यंत्र रखना चाहिए. इन यंत्रों में से किसी एक यंत्र की स्थापना करने से तथा इसकी रोजाना पूजा करने से बुरी शक्तियों का प्रभाव आपके घर से दूर हो जाता हैं.

6. इसी के साथ घर से बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए एक कांच का गिलास लें और अब इस गिलास में पानी डालें और थोडा नमक डालें. इसके बाद गिलास को अपने घर के नैऋत्य कोण में रख दें. उसके बाद जिस जगह पर आपने पानी से भरा काँच का गिलास रखा हैं उस जगह पर एक लाल रंग का बल्ब लगा दें. अब जब भी इस गिलास का पानी सुख जाएँ तो इसे साफ कर लें और इसमें दुबारा नमक मिलाकर पानी भर दें. इस उपाय को करने से आपके घर से बुरी शक्तियाँ निकल जायेगी.

 

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...