Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / 10वीं से लेकर ग्रेजुएट वालों तक के लिए यहां 1,800 से अधिक पदों पर निकली नौकरी

10वीं से लेकर ग्रेजुएट वालों तक के लिए यहां 1,800 से अधिक पदों पर निकली नौकरी

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (DSSSB) ने 1,800 से अधकि पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। इसके लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसके साथ ही सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन करने के योग्य हैं। इच्छुक उम्मीवारों को इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन करना होगा। आवेदन से पहले नीचे से इसके लिए जरूर बातें जैसे पात्रता आदि जरूर जान लें।

कब से होंगे आवेदन?

DSSSB भर्ती 2021 के जरिये TGT, जुनियन इंजीनियर (JE), लैब अटेंडेंट, असिस्टेंट केमिस्ट, असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर, ड्राफ्ट्समैन, पर्सनल असिस्टेंट, फार्मासिस्ट, असिस्टेंट डायरेक्टर, साइंटिफिक असिस्टेंट, सिक्योरिटी सुपरवाइजर और असिस्टेंट फोरमैन के साथ -साथ अन्य कई पदों पर भर्ती होगी। आयोग ने इनके कुल 1,809 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए 15 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 14 अप्रैल तक चलेगी। आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तिथि भी 14 अप्रैल ही है।

जानकारी

क्या है आवेदन शुल्क?

इस भर्ती के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस देनी होगी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति जैसे आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

योग्यता

क्या होनी चाहिए पात्रता?

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि इन सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार योग्य हैं। इसके साथ ही उनकी आयु 18-27 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। उम्मीदवारों की भर्ती परीक्षा के आधार पर की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक से आधिकारिक अधिसूचना पढ़ें।

आवेदन प्रक्रिया

कैसे करें आवेदन?

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

उसके बाद होम पेज पर इसके लिए दिए गए लिंक (एक्टिव होने पर) पर टैप करें।

अब मांगे जा रहे विवरण जैसे नाम और पता आदि डालकर आवेदन कर दें।

ध्यान रखें कि आवेदन में 10वीं की मार्कशीट के अनुसार ही सभी विवरण भरें।

जानकारी गलत होने पर आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। साथ ही उसमें पासपोर्ट साइज की फोटो और हस्ताक्षर की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी।

जानकारी

यहां से प्राप्त करें अधिसूचना

भर्ती की पात्रता के साथ-साथ अन्य चीजों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पढ़े सकते हैं या यहां टैप कर भी आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं।

loading...
loading...

Check Also

बिना ऑक्सीजन तड़पते रहे मरीज, 500 भरे सिलेंडर छुपाए रखा सरकारी अस्पताल

रांची के सदर अस्पताल में लगातार ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज तड़प रहे हैं। परिजन ...