Saturday , February 27 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / 100वें टेस्ट में शतक लगाकर जो रूट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज़

100वें टेस्ट में शतक लगाकर जो रूट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज़

चेन्नै :  इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के चेन्नै के चेपक स्टेडियम में जारी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ दिया है। पहले और फिर दूसरे दिन गेंदबाजों को छकाने वाले रूट इसके साथ ही अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

यही नहीं, उनका यह लगातार तीसरे मैच में 150 से अधिक का स्कोर है, जबकि तीन मैचों में दूसरा दोहरा शतक भी है। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में दोहरा शतक जड़ा था। भारत के खिलाफ नागपुर में डेब्यू करने वाले जो रूट ने 143 ओवर की तीसरी गेंद पर आर. अश्विन को छक्का जड़ते हुए इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। 

यह उनके करियर का 5वां दोहरा शतक है, जबकि कप्तान के रूप में तीसरा है। हालांकि, यह 10वां मौका है जब रूट ने टेस्ट में 150 से अधिक का स्कोर बनाया है। वह सर्वाधिक लगातार 150 प्लस स्कोर करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने हाल में श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से पराजित किया था। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 228 रन की पारी खेली थी। सीरीज के दूसरे टेस्ट में रूट ने 186 रन बनाए थे।

loading...
loading...

Check Also

मुकेश अंबानी विस्फोटक केस में मिला स्कॉर्पियो लाने वाले का सुराग, जानकारी जुटा रही क्राइम ब्रांच !

मुंबई उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के यहां स्थित घर के पास विस्फोटकों के साथ ...