Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / नौकरी / 12वीं पास के लिए खुशखबरी, डाक विभाग में बंपर बहाली, 69000 से ज्यादा मिलेगी सैलरी

12वीं पास के लिए खुशखबरी, डाक विभाग में बंपर बहाली, 69000 से ज्यादा मिलेगी सैलरी

देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में कम पढ़े-लिखे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि डाक विभाग में 12वीं पास युवाओं के लिए कई पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। जो युवा डाक विभाग में नौकरी करना चाहते हैं वो डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर नोटिफिकेशन पढ़ें और ऑनलाइन के द्वारा आवेदन करें। आपको बता दें की ये भर्तियां महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल के लिए निकाली गई हैं।

पदों का विवरण : मिली जानकारी के मुताबिक डाक विभाग ने पोस्टमैन, मेलगार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ के 1 हजार 3 सौ 71 पदों पर भर्ती को लेकर युवाओं से आवेदन मांगे हैं।

वेतनमान : पोस्टमैन और मेलगार्ड  को 21 हजार 7 सौ रुपये से लेकर 69 हजार 1 सौ रुपये के बीच वेतन और भत्ते मिलेंगे। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ को 18 हजार रुपये से लेकर 56 हजार 9 सौ रुपये तक वेतन मिलेगा।
योग्यता : डाक विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होनी चाहिए।

आयु सीमा : डाक विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित की गई हैं।

आवेदन की तिथि : जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2020 तक निर्धारित की गई हैं।

आवेदन प्रक्रिया : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ें और ऑनलाइन के द्वारा आवेदन करें।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में सरकारी नौकरियों की बहार, हजारों लेखपालों की होगी बहाली, देखें डिटेल्स

लखनऊ. देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की ...