Friday , October 23 2020
Breaking News
Home / क्राइम / मोबाइल पर बिना ब्रेक खेलता रहा पबजी गेम, 12 साल के लड़के की हुई मौत

मोबाइल पर बिना ब्रेक खेलता रहा पबजी गेम, 12 साल के लड़के की हुई मौत

आजकल छोटे-छोटे बच्चों को मोबाइल की लत लगी हुई है। ये अपना ज्यादातर समय फोन पर ही बीते है। यह बहुत ही बुरी आदत है। हालंकि कुछ बच्चों के पैरेंट्स सख्ती के साथ के पेश आते है। पिछले कुछ महीनों में जहां एक तरफ ऑनलाइन गेम्स का क्रेज बढ़ा है वहीं दूसरी तरफ इसकी वजह से कई मौतें भी हुई है। हाल ही में मिस्र से एक अनोखा मामला सामने आया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 12 साल का लड़का बिना रूके लगातार ऑनलाइन वीडियो गेम ‘पबजी’ खेल रहा था। इस दौरान उसे हार्ट अटैक आया और उसकी मौत हो गई। लंबे समय बाद उसके घरवाले देखे तो वह अचेत मिला। उसे तुरंत हॉस्पिटल लगाया गया लेकिन बच्चे को बचाया नहीं गया।

अचेत अवस्था में लेकर गए अस्पताल
रिपोर्ट के अनुसार, बच्चा बिना ब्रेक के घंटों से मोबाइल पर ऑनलाइन वीडियो गेम ‘पबजी’ खेल रहा था। जब उनके घरवालों ने कमरे में आकर देखा हो अंदर का नजारा देखकर हक्के-बक्के रह गए। बच्चे को अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर भागे। आपातकालीन विभाग के स्वास्थ्य निर्देशक ने इसकी मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बच्चा बिना ब्रेक लिए घंटो से मोबाइल पर वीडियो गेम खेल रहा था। फिलहाल मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

अल-अजहर फतवा सेंटर ने जारी की चेतावनी
बच्चे की मौत के बाद अल-अजहर फतवा सेंटर ने एक चेतावनी जारी करते हुए पबजी जैसे खेल को घातक बताया है। सेंटर का कहना है कि धीरे-धीरे यह खेल आपको गुलाम बना लेता है। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की है कि वे अपने बच्चों का ख्याल रखें। इसके साथ यह भी ध्यान रखहें कि वे मोबाइल पर किस तरह के गेम खेल रहे हैं और उसे कितने घंटे दे रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

नवरात्रि पर EROS ने बनाए डबल मीनिंग पोस्टर, कंगना बोलीं- सारे OTT प्लेटफॉर्म हैं ‘पोर्न हब’

मामला ये है कि इरोज एंटरटेनमेंट ने अपने ट्विटर हैंडल इरोज नाउ पर नवरात्रि और ...