Sunday , January 17 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / 15 से 35 की उम्र वाले जान लें ये बातें, वरना बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे !

15 से 35 की उम्र वाले जान लें ये बातें, वरना बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे !

युवाओं के बीच आजकल गजब का क्रेज देखने को मिलता है। जीवन में कुछ उम्र ऐसे होते हैं, जहां से युवा भटक जाता है। वो अपने लक्ष्य से भटक कर कहीं और ही चला जाता है। इसके पीछे फिल्मों का बड़ा योगदान तो है ही, लेकिन आजकल सोशल मीडिया ने आग में घी डालने का काम कर रखा है। हर कोई उम्र से पहले ही बड़ा होने की चाह रखता है, जिसकी वजह से कई बार वो कुछ ऐसे काम कर बैठता है, जिसकी वजह से सिर्फ पछतावा ही बचती है, ऐसे में आज हम कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं, जिनसे आपको दूर रहना चाहिए।

आजकल की लाइफस्टाइल बच्चों को उम्र से पहले ही बड़ा बना देती है। उनका बचपन कहीं खो जाता है। ऐसे में आज हम उन गलतियों को लेकर आएं है, जो अक्सर 15 से लेकर 30 उम्र के लोग करते हैं, जिनकी वजह से वो ताउम्र पछताते हैं। इतना ही नहीं, वो अपने लक्ष्य को भी पाने में असमर्थ हो जाते हैं, ऐसे में आपको यह बात जरूर जान लेनी चाहिए कि आपको कौन से काम नहीं करने चाहिए?

तेजी से किसी काम को करने के चलते बहुत से लोग कई गलतियां भी कर देतें हैं, जिसकी वजह से मामला बहुत ही ज्यादा नाजुक हो जाता है। आपकी इसी परेशानी को समझते हुए हम आपके लिए कुछ ऐसी जानकारी लेकर आएं है, जिसे जानकर आप खुद को सावधान रख सकते हैं। युवा पीढ़ी बहुत एडवांस हो चुकी है, लेकिन इतनी भी नहीं कि उससे गलती न हो। आज उसकी गलती की वजह सिर्फ उसका एडवांसपन ही है।

करते हैं ये गलतियां

तो चलिए अब हम आपको उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हे आप जरूर करते हैं, और उससे आपकी लाइफ डैमेज हो जाती है।

1.जल्दी पैसा कमाने की चाह

कुछ लोगों को पैसा कमाने की बहुत ही जल्दी  होती  है। ऐसे में कई बार बिना सोचे समझे किसी भी फ्रॉड कंपनी में निवेश करने के लिए चले जाते हैं। अंजाम ये होता है कि आपकी पूंजी तो डूबती ही है। कंपनियां आपको लूट के चली जाती है। और फिर सारी उम्र इस अवसाद से बाहर नहीं निकल पाते हैं।

 

2.सोशल मीडिया पर व्यस्त रहना

इस उम्र के लोग सोशल मीडिया पर अपना कीमती समय बर्बाद करते है। इतना ही नहीं, ये सोशल मीडिया पर जब वक्त बिताते हैं, तो यह भूल जाते हैं कि इनके साथ यहां कोई अपराध हो सकता है। यही वजह है कि देश भर में साइबर क्राइम बढ़ता जा रहा है। युवा तेजी से साइबर क्राइम के चंगुल में फंसते जा रहे हैं।

3.दूसरों के आगे पीछे भागना

इस उम्र के लोगों के बीच यह क्रेज रहता है कि वो दूसरों को कैसे इंप्रेस करे। और यही वजह है कि लड़के लड़कियां इस चक्कर में अपना पूरा का पूरा फ्यूचर दांव पर लगा देते हैं। ऐसे में उनकी ये गलती ताउम्र भारी पड़ती है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी के इन 22 जिलों की जमने जा रही कुल्फी, मौसम विभाग दिया ‘कोल्ड डे’ का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में अभी तक लोग शीतलहर का प्रकोप झेल रहे थे। लेकिन अब पाला ...