Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / फिल्म / 16 साल की उम्र में ही ये गंदी लत लगा ली थीं पूजा भट्ट, लेकिन न तो मम्मी ने रोका और न पापा ने टोका

16 साल की उम्र में ही ये गंदी लत लगा ली थीं पूजा भट्ट, लेकिन न तो मम्मी ने रोका और न पापा ने टोका

हम सभी ये तो जानते ही हैं कि हमारे देश में खासकर महिलाओं के नशा करने की आदत को गलत माना जाता है और इससे उसके चरित्र का भी निर्धारण कर दिया जाता है। जी हां अगर कोई भी महिला शराब और सिगरेट पीते हुए नजर आ जाती है तो लोग कहते हैं कि कैसी है ये महिला। लेकिन ये बात भी सच है कि नशा करने की आदत चाहे पुरूष की हो या महिला की गलत तो गलत ही होता है फिर चाहे वो किसी में भी हो और इसके दुष्परिणाम भी काफी भयानक होते हैं जो व्‍यक्ति कभी कल्‍पना भी नहीं कर सकता है। लेकिन वहीं इस समाज में कई लोग ऐसे हैं जो इन सारी बातों को जानकर भी नशे का सेवन करना नहीं छोड़ते हैं कई लोग तो ऐसे भी होते हैं जो हर घंटे सिगरेट पीने की आदत होती है।

नशा एक ऐसी बुराई है, जिससे इंसान का अनमोल जीवन समय से पहले ही मौत का शिकार हो जाता है। नशे के लिए समाज में शराब, गांजा, भांग, अफीम, जर्दा, गुटखा, तम्‍बाकु और धूम्रपान सहित चरस, स्मैक, कोकिन, ब्राउन शुगर जैसे घातक मादक दवाओं और पदार्थों का उपयोग किया जा रहा है। इन जहरीले और नशीले पदार्थों के सेवन से व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक हानि पहुंचने के साथ ही इससे सामाजिक वातावरण भी प्रदूषित होता ही है साथ ही स्‍वयं और परिवार की सामाजिक स्थिति को भी भारी नुकसान पहुंचाता है।

वैज्ञानिकों ने तो ये भी कहा है कि यदि आप लंबे समय तक युवा बने रहना चाहते हैं तो ज्यादा शराब और सिगरेट पीने से आपको परहेज करना चाहिए। ज्यादा शराब पीने और धूम्रपान करने से आप समय से पहले बूढ़े नजर आ सकते हैं। लेकिन आज के बदलते परिवेश में ये सारी बाते ताक पर रखकर कई महिलाएं भी शराब पीती और धूम्रपान करते नज़र आ जाती हैं। इसका उदाहरण आपको बॉलीवुड अभिनेत्री से जरूर मिल जाएगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियों को भी सिगरेट, शराब की लत है। वैसे हमारे देश के कानून को ध्‍यान दिया जाए तो 18 वर्ष की लड़की को बालिग समझा जाता है। वहीं अगर कोई लड़की इससे पहले गलत काम करती है तो इसके लिए उसके माता-पिता जिम्मेदार होते हैं ! लेकिन आज हम जिसके बारे में बताने जा रहे हैं उनके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएगे।

जी हां आपको बता दें कि आमतौर पर हर मां बाप अपने बच्‍चे को गलत काम करने से रोकता है लेनिक कई बार देखा जाता है कि कुछ मां बाप उन्हें रोकने की बजाय उन्हें शय देने लगें। लेकिन वहीं अगर हम बात करें बॉलीवुड के मां-बाप की तो, वहां ऐसे कई पेरेंट्स मौजूद हैं जो अपने बच्चों की गलत आदत जानने के बावजूद उन्हें गलत करने से नहीं रोकते। उनमें से एक हैं फिल्म एक्ट्रेस पूजा भट्ट जिनके पिता है महेश भट्ट। बताया जाता है कि पूजा भट्ट महेश भट्ट की पहली पत्नी की बेटी हैं और हैरानी की बात तो ये हैं कि उन्‍हें 16 साल की उम्र में ही ऐसी बुरी लत लग गयी थी, जिसे करने के लिए कोई भी मां-बाप अपने बच्चे को इजाज़त नहीं देता।

पूजा भट्ट 90 के दशक की एक बोल्ड और हॉट एक्ट्रेस हुआ करती थीं कम उम्र में कामयाबी के शिखर को पा लेना उनके लिए गलत साबित हो गया। एक इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने खुद बताया था कि 23 वर्ष की उम्र में ही उन्हें सिगरेट पीने की बुरी लत लग गयी थी और मात्र 16 वर्ष की उम्र से ही उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं उन्‍हें ऐसा करने से किसी ने भी नहीं रोका।

Check Also

मौका मिलते ही दिखाते हैं गुप्तांग : खुलासे पर कंगना बोलीं- जो पायल ने कहा वो तो कई बड़े हीरो किये

फिल्मकार अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसके ...