Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 17 लोगों की सुपर-टीम बनाए सीएम योगी, सबको सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

17 लोगों की सुपर-टीम बनाए सीएम योगी, सबको सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020’ के सफल क्रियान्वयन की कार्ययोजना तैयार करने के उद्देश्य से 17 सदस्यीय कार्यबल का गठन किया गया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के संबंध में कार्ययोजना तैयार करने के लिए 17 सदस्यीय टास्क फोर्स के गठन को मंजूरी दी है।

प्रवक्ता ने बताया कि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा इस टास्क फोर्स के अध्यक्ष तथा बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी सह-अध्यक्ष होंगे। उन्होंने बताया कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और उत्तर प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर गिरीश चंद्र त्रिपाठी भी इसके मानद सदस्य होंगे।

सीबीएसई के पूर्व अध्यक्ष भी होंगे सदस्य

इसके अलावा सीबीएसई के पूर्व अध्यक्ष अशोक गांगुली, एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति विनय पाठक, उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान के अध्यक्ष वाचस्पति मिश्र, पूर्व निदेशक, माध्यमिक शिक्षा वी पी खंडेलवाल और पूर्व निदेशक, माध्यमिक शिक्षा कृष्ण मोहन त्रिपाठी इस टास्क फोर्स में सदस्य नामित किए गए हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कई प्रोफेसर भी शामिल
प्रवक्ता के अनुसार इस महत्वपूर्ण कार्यबल में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अरविंद मोहन, प्रोफेसर निशी पांडेय तथा अब्बास नैयर भी सदस्य के रूप में सेवाएं देंगे। उन्होंने बताया कि महानिदेशक (सर्व शिक्षा अभियान) विजय किरण आनंद कार्यबल के सदस्य सचिव होंगे।

Check Also

UN में चीन को रूस ने दी जो कड़ी चेतावनी, वो अभी तक समझ नहीं पाई दुनिया भर की मीडिया

वुहान वायरस ने वैश्विक राजनीति का दृष्टिकोण पूरी तरह से बदलकर रख दिया है। अब ...