Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / धार्मिक और आध्यात्मिक / 17 सेकंड में हर सपना हो सकता है सच, करना होगा सिर्फ ये छोटा सा काम

17 सेकंड में हर सपना हो सकता है सच, करना होगा सिर्फ ये छोटा सा काम

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो सपने ना देखता हो. यहाँ हम रात को बंद आँखों से देखने वाले सपने की बात नहीं कर रहे हैं. बल्कि दिन में खुली आँखों से देखे गए सपने की बात कर रहे हैं. किसी का सपना होता हैं कि वो लाइफ में अमीर बने, कोई अपने करियर में ऊँचाइयों को छूना चाहता हैं, कोई अपने प्यार को अपने करीब देखना चाहता हैं, तो कोई किसी विशेष परिस्थिति को अपने अनुसार ढालना चाहता है .

आपके द्वारा देखे गए सपने छोटे हो या बड़े इस से फर्क नहीं पड़ता हैं. बस आप उस सपने को किस हद तक पूरा करने के लिए सीरियस हो यह बात मायने रखती हैं. आज हम आपको अपने सपनो को पूरा करने की एक दिलचस्प टेक्निक बताने जा रहे हैं. इस ख़ास टेक्निक को आपको रोजाना सिर्फ 17 सेकंड के लिए करना होगा.

इस 17 सेकंड में आपको सिर्फ और सिर्फ अपने सपने के बारे में गहराई से सोचना होगा. आप अपनी आखें बंद कीजिए और योग मुद्रा धारण कर सिर्फ इस विशेष सपने के बारे में सोचिए जिसे आप पूरा करना चाहते हैं. रोजाना इस क्रिया को 17 सेकण्ड तक करने से आपके दिमाग में उस कार्य को करने की उर्जा आग की तरह जोशीली हो जाएगी और आप नित्य उसी सपने को पूरा करने के नए नए तरीके खोजने लगोगे और साथ ही कड़ी मेहनत भी करने लगोगे.

इसके पीछे एक और लोजिक हैं जिसे यूनीवर्स अट्रेक्शन लॉ कहते हैं. अर्थात जब आप किसी चीज को दिल से चाहते हो और रोजाना उसी के बारे में सोचते हो तो ये पूरी यूनीवर्स उसे आप से मिलाने में लग जाती हैं. इस फेमस लॉ या लोजिक को आप ने ‘ॐ शांति ॐ’ फिल्म में भी देखा होगा. इस फिल्म में शाहरुख़ खान बोलता हैं कि “यदि आप किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे आप से मिलाने में लग जाती हैं.”

दरअसल फिल्म का यह डायलाग इसी यूनीवर्स अट्रेक्शन लॉ से प्रेरित था. आप में से कई लोग इस बात को नहीं मानेंगे या विशवास नहीं करेंगे. यदि आप इस ट्रिक का वैज्ञानिक कारण भी जानना चाहते हैं तो बस ये विडियो देख लीजिए. आपके सारे डाउट क्लियर हो जाएंगे.

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...