Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / देश / पिता के अंतिम संस्कार में मासूम बेटी ने किया कुछ ऐसा, हर कोई रो दिया

पिता के अंतिम संस्कार में मासूम बेटी ने किया कुछ ऐसा, हर कोई रो दिया

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग बुझाने के दौरान जान गंवाने वाले फायर फाइटर के अंतिम संस्कार के दौरान एक मार्मिक दृश्य देखने को मिला। मंगलवार को सिडनी में जब 36 साल के एंड्रयू ओडवायर की आखिरी रस्में पूरी हो रही थीं, तभी तभी उनकी 19 महीने की बेटी ने उनका हेलमेट पहन लिया। इसे देख सभी भावुक हो गए।

बेटी को पिता का हेलमेट पहने देख ग्रामीण दमकल सेवा के कमिश्नर शेन फिट्जसाइमन्स ने कहा, “तुम्हारे पिता बहुत महान थे। तुम्हारे पिता हमें छोड़कर चले गए, क्योंकि वह रियल हीरो थे।”

दरअसल, 19 दिसंबर को आग बुझाने के दौरान एंड्रयू ओडवायर और उनके सहायक जिफ्रेरे कीटन पर जलता हुआ पेड़ गिर गया था। इस कारण दोनों की मौत हो गई थी। न्यू साउथ वेल्स की रूरल फायर सर्विस में एंड्रयू सीनियर वॉलिंटियर थे। मंगलवार को उन्हें हजारों फायर फाइटर ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी मौजूद थे।

अंतिम संस्कार के दौरान एंड्रयू की बेटी शॉर्लोट को पिता की बहादुरी और साहस के लिए मेडल दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में बीते चार महीने से आग लगी है। इसकी चपेट में 50 करोड़ जानवर और जीव-जन्तु जलकर मर गए हैं। तीन हजार से ज्यादा घर तबाह हो गए हैं। वहीं, आग में मरने वालों की तादाद बढ़कर 26 हो गई है।

loading...
loading...

Check Also

शक्तिशाली होकर लौटा कोरोना, अगर दिखें ये लक्षण तो तुरंत कराएं टेस्ट

देशभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया. जहां ...