Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / ख़बर / 2 पहियों पर कार से ज्यादा सवारी, पुलिसवाले ने चालान नहीं काटा बल्कि..!

2 पहियों पर कार से ज्यादा सवारी, पुलिसवाले ने चालान नहीं काटा बल्कि..!

एक आम गाड़ी में 5 लोगों के बैठने की जगह होती है। थोड़ा एडजस्ट करने पर 5 की जगह 6 लोग आराम से बैठ जाते हैं। लेकिन मोटरसाइकिल पर कितना भी एडजस्ट कर लो 5 से ज्यादा लोगों का बैठाना नामुमकिन सा लगता है। लेकिन भारत में नामुमकिन कुछ भी नहीं! यहां आदमी बाइक पर कार से ज्यादा लोग बैठाकर चल सकता है। यकीन नहीं होता तो इस वायरल फोटो को गौर से देख लीजिए। यह किसी चमत्कार से कम नहीं कि एक नॉर्मल बाइक पर 7 लोग एक साथ सफर कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

यह तस्वीर बिहार के पूर्वी चम्पारण जिला के ढाका की बताई जा रही है। आप देख सकते हैं कि 7 लोग एक बाइक पर सवार हैं, जिनमें एक पुरुष, महिला और पांच बच्चे हैं। माने यह एक पूरा परिवार है। गजब तो यह है कि उनके अलावा मोटरसाइकिल पर सामान भी लदा है। यकीनन जिस बंदे ने बाइक की कमान संभाल रखी है। उसे तो अवॉर्ड दिया जाना चाहिए। क्योंकि उसने बता दिया कि कम चीजों के बाद भी एक परिवार कैसे एडजस्ट करता है!

पुलिसवाले ने जोड़ लिए हाथ!

जब एक पुलिसकर्मी ने यह नजारा देखा तो उसने ना सिर्फ बाइक रुकवाई बल्कि चालक के ‘अदम्य साहस’ को देखकर उसके सामने हाथ जोड़ लिए। हालांकि, बाद में पुलिसकर्मी ने बाइक सवार को फटकार लगाई और सड़क नियमों का पालन करने की हिदायत दी। तभी किसी ने इस अति-दुर्लभ दृश्य को कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद फोटो इंटरनेट पर छा गई।

इस तरह से एडजस्ट थी फैमिली

बाइक पर कुल सात लोग सवार थे। सबसे पहले यानी मोटरसाइकिल के टंकी वाले हिस्से पर तीन बच्चे बैठे थे। इसके बाद बच्चों के पिता (बाइक चालक), फिर एक बच्चा और सबसे पीछे मां अपनी गोदी में एक मासूम को लिए बैठी थी। हो सकता है आप भी बचपन में टंकी पर बैठकर सफर किया हो या फिर स्कूटर के अगले हिस्से पर खड़े होकर। याद कीजिए आपका परिवार कैसे एडजस्ट करता था बाइक/स्कूटर पर।

loading...
loading...

Check Also

Opinion : किसानों की नाराजगी समझने में कहां चूक गए पीएम मोदी ?

स्वतंत्र भारत के इतिहास में यह पहली बार है, जब अपनी मांगों को लेकर किसान ...