Sunday , January 24 2021
Breaking News
Home / खेल / 2020 में संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों से बनी है ये प्लेइंग XI, किसी भी टीम को पिला देगी पानी

2020 में संन्यास लेने वाले खिलाड़ियों से बनी है ये प्लेइंग XI, किसी भी टीम को पिला देगी पानी

2020 फैन्स के लिए एक मुश्किल साल था. एक तरफ, फैन्स को ज्यादा मैच नहीं देखने को मिल रहे थे, और दूसरी तरफ, कुछ दिग्गजों ने खेल से संन्यास लेने का फैसला किया. एमएस धोनी के संन्यास का फैसला सबसे दिल दहला देने वाला था, लेकिन कुछ अन्य क्रिकेटर भी थे जिन्होंने रिटायरमेंट ली.

इस लेख में, हम एक मजबूत प्लेइंग इलेवन बनाई गयी हैं. जिसमें 2020 में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी हैं. ये टीम किसी विशेष फॉर्मेट के लिए नहीं हैं हालाँकि ये एक बेहद संतुलित टीम दिखाई दे रही हैं. देखें किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली हैं.

ओपनर- शेन वॉटसन और वसीम जाफर

Chennai Super Kings Fans React After Shane Watson Delivers On His "Perfect  Game" Promise | Cricket News

शेन वॉटसन और वसीम जाफर इस एकादश के लिए सलामी बल्लेबाज होंगे. वॉटसन ने आईपीएल 2020 में हिस्सा लिया और एक मुश्किल सीजन खेला. उन्होंने कुछ मैचों में अच्छा किया  लेकिन निरंतरता गायब थी. इसलिए, आईपीएल 2020 के बाद, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की. जाफर का विदर्भ के लिए पिछले कुछ सीजन में शानदार रहे हैं. इस खिलाड़ी ने टॉप आर्डर बल्लेबाज के रूप में खूब रन बनाये. लेकिन  घरेलू दिग्गज ने 2020 में क्रिकेट करियर को खत्म करने का फैसला किया. इसके तुरंत बाद, उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के कैंप में बतौर बल्लेबाजी कोच जगह बनाई. ट्विटर पर अपने मेम्स के लिए जाफर अब काफी लोकप्रिय हो रहे हैं.

मध्य क्रम: इयान बेल, सुरेश रैना, मार्लोन सैमुअल्स, और एमएस धोनी (C & WK)

MS Dhoni backs struggling Suresh Raina | Cricket News – India TV

हमारे पास क्रिकेटरों के पूल से एक मजबूत मध्य-क्रम है जो 2020 में रिटायर हुए थे. लंबे समय से इंग्लैंड के लिए निष्क्रिय रहे  इयान बेल घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. 2020 में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने खेल से पूरी तरह से बाहर निकलने का विकल्प चुना. वह इस XI में एंकर के रूप में स्थिरता प्रदान करते हुए No.3 पर शामिल किये गए हैं. विवादास्पद वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स ने 2020 में क्रिकेट छोड़ दिया. अपने बदनाम ऑफ-फील्ड रवैये के बावजूद, मार्लोन एक सभ्य क्रिकेटर थे, वह नंबर 6 पर खेलते रहे.

हमारे पास दो भारतीय दिग्गज हैं जो एक ही दिन रिटायर हुए थे. एमएसडी और सुरेश रैना ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की. हालाँकि धोनी के फैसले की कुछ फैन्स को उम्मीद थी लेकिन रैना का फैसला एक बड़ा झटका था. एमएसडी इस टीम में विकेटकीपर और इस विशेष इलेवन के कप्तान होंगे.

ऑलराउंडर- इरफान पठान

I could have been the best all-rounder that India ever produced in ODIs,'  says Irfan Pathan

इरफान पठान ने 2020 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया. हालांकि वह एलपीएल और सीपीएल में खेले, जहां तक ​​भारतीय क्रिकेट का सवाल है, इरफान का सफर खत्म हो चुका है. दुर्भाग्य से, बड़ौदा का स्टार भारतीय जर्सी में अपनी क्षमता का पूरी तरह से एहसास नहीं कर पाया. फिर भी, इरफान अब अच्छी जगह पर हैं. वह एक शीर्ष कमेंट्रेटर हैं और कोचिंग में भी काफी अनुभवी हैं.

गेंदबाज: मोहम्मद आमिर, सचित्र सेनानायके, ग्राहम ओनियन और प्रज्ञान ओझा

Mohammad Amir Recalled For Pakistan vs South Africa ODI Series | Cricket  News

गेंदबाजी लाइन की अगुवाई पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर कर रहे हैं. आमिर निश्चित रूप से संन्यास लेने के उम्र में नहीं हैं लेकिन शायद उसके पास अन्य प्लान हो सकते हैं, और अगर वह वापस आता है तो आश्चर्य की बात नहीं हो सकती है. सचित्र सेनानायके ने पिछले दिनों श्रीलंका के लिए कुछ मैच खेले. वह स्पिन गेंदबाजी विभाग में भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा के साथ साझेदारी करेंगे. इंग्लिश पेसर ग्राहम अनियन टीम में तीसरे पेसर होंगे. पीठ की चोट ने खिलाड़ी को 2020 में रिटाय होने फैसला लेने के लिए मजबूर किया.

loading...
loading...

Check Also

छिपकली-चूहे हों या मच्छर-कॉकरोच, ये है सबको भगाने के आसान तरीके

मौसम बदलने के साथ ही इन सभी कीट, कीड़े मकोड़ों का आतंक सभी घरों में ...