Thursday , January 21 2021
Breaking News
Home / खेल / 2025 में ऐसी होगी वनडे की टीम इंडिया, देखें किनको मिली इसमें जगह?

2025 में ऐसी होगी वनडे की टीम इंडिया, देखें किनको मिली इसमें जगह?

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ वर्षों में वनडे प्रारूप में बेहद सफल रही है. सौरव गांगुली ने 2003 के वनडे विश्व कप फाइनल में टीम का नेतृत्व किया. दुर्भाग्य से, टीम 2007 में पहले दौर से बाहर हो गई, लेकिन एमएस धोनी के टीम की बागडोर संभालने के बाद, मेन इन ब्लू ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया. कुछ द्विपक्षीय श्रृंखलाओं के अलावा शेष मैचों में भारत अपने विरोधियों पर हावी रहा. उन्होंने पिछले तीन आईसीसी विश्व कप के अंतिम चार में जगह बनाई है.

एक बात जो एमएस धोनी ने बदली, वह यह है कि उन्होंने भविष्य के खिलाड़ियों पर अधिक ध्यान केंद्रित किया. यही कारण है कि वर्तमान भारतीय टीम में रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली और अन्य जैसे स्टार हैं. भविष्य की बात करें, तो भारत में अभी कई युवा प्रतिभाएं हैं, और यहां 2025 में एकदिवसीय मैचों के लिए भारतीय टीम की संभावित XI पर एक नज़र.

सलामी बल्लेबाज- केएल राहुल और पृथ्वी शॉ

भारत के U-19 विश्व कप विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ अब सीनियर टीम के सदस्य बन गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें विकेटों के बीच अपनी दौड़ में सुधार करना होगा. शॉ टीम के लिए लिए काफी वर्षो तक खेल सकते है. केएल राहुल पिछले एक  साल में भारत के टॉप बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे और टी20 में शानदार प्रद्रर्शन किया है. वह 2025 में भारतीय टीम के कप्तान भी  हो सकते है.

मध्यक्रम- विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, और ऋषभ पंत

Rishabh Pant concussed after being hit on helmet, under ...

विराट कोहली संभवत: अगले पांच साल तक वनडे क्रिकेट में सक्रिय रहेंगे. ऐसा कोई चांस नहीं है कि टीम मैनेजमेंट उसे ड्राप करना चाहेंगे. श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर काबिज हैं, जबकि ऋषभ पंत भी धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पैर जमा रहे हैं. दिल्ली कैपिटल के दोनों स्टार 2025 तक नियमित हो जाने चाहिए.

ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर

Hardik Pandya reaches Ranchi to wish former Indian skipper MS ...

हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर अन्य फॉर्मेट में अपने करियर का विस्तार करने पर विचार कर सकते हैं. इसलिए, ऑल-राउंडर संभवत: 2025 तक नियमित रूप से एकदिवसीय मैच खेलेगा. वाशिंगटन सुंदर स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में टीम की समस्या को हल कर सकते हैं. रवींद्र जडेजा का स्थान 2025 में अनिश्चित हो सकता है, लेकिन सुंदर अभी भी युवा हैं और आने वाले वर्षों में इसमें बहुत सुधार होगा.

गेंदबाज – रवि बिश्नोई, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, और खलील अहमद

Navdeep Saini latest gem in India's fast-bowling treasure: Gautam ...

रवि बिश्नोई ने 2020 अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया. वह युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जगह ले सकते हैं. इसके अलावा, तेज गेंदबाजी आक्रमण में नवदीप सैनी, टी नटराजन और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी शामिल होगी. सैनी टीम में गति लाएंगे, सिराज स्विंग गेंदबाज होंगे, जबकि नटराजन बाएं हाथ के तेज होने का-एक्स-फैक्टर लाएंगे.

loading...
loading...

Check Also

अब अन्नदाता बनेगा ऊर्जादाता, ऐसे ले पीएम कुसुम योजना का फायदा

कृषि क्षेत्र को आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री किसान ऊर्जा सुरक्षा एवं उत्थान ...