Tuesday , January 26 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / श्मशान हादसे में हिंदुओं की जान बचाने में जुटे 3 मुसलमान, फिल्ममेकर बोले- इसे भी ‘लाइफ जिहाद’ कह देंगे योगी

श्मशान हादसे में हिंदुओं की जान बचाने में जुटे 3 मुसलमान, फिल्ममेकर बोले- इसे भी ‘लाइफ जिहाद’ कह देंगे योगी

भाजपा शासित राज्यों में इंटर रिलिजन शादी और धर्मांतरण के खिलाफ लाए गए लव जिहाद कानून की जहाँ एक धड़े द्वारा सराहना की जा रही है। वहीँ विपक्षी दलों और लोगों द्वारा जमकर आलोचना भी की जा रही है।

विपक्षी दलों का कहना है कि भाजपा द्वारा लाए गए लव जिहाद कानून से मुस्लिम परिवारों को निशाना बनाने की साजिश रची गई है।

इसी बीच उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से धार्मिक एकता और इंसानियत की एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, तीन मुस्लिम युवकों ने गाजियाबाद में एक श्मशान घाट में हादसे के दौरान 4 लोगों की जान बचाई है।

इस मामले में वरिष्ठ पत्रकार और नैशनल अवार्डी फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने अमर उजाला में छपी खबर का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

विनोद कापड़ी ने लिखा है कि “#LoveJihaad के बाद अब #LifeJihaad ? इसके ख़िलाफ़ भी कोई क़ानून लाया जाए।”

खबर के मुताबिक, श्मशान घाट में हुए हादसे में तीन युवक समीर, शादाब और तनवीर ने अपनी सूझबूझ से एक हादसे के बाद लोगों की जान बचाई है। बताया जा रहा है कि यह युवक श्मशान घाट के पास ही कुछ काम कर रहे थे। तो अचानक उन्हें कुछ गिरने की आवाज आई।

जब वह दौड़े-दौड़े श्मशान घाट पहुंचे तो कुछ लोग मलबे के नीचे दबे हुए थे। उन्होंने खुद की जान दांव पर लगाकर पूरे दम से हथोड़ा चलाया। जल्द से जल्द हर शख्स को मलबे से बाहर निकाला।

लोगों की जान बचाने वाले तनवीर का कहना है कि ऊपर वाले ने उन्हें हिम्मत दी और उन्होंने जल्द से जल्द लोगों को बाहर निकाला।

वहीं शादाब ने बताया कि लोगों को खून से लथपथ देख उनका दिल रो रहा था। वह यही उम्मीद कर रहे थे कि जल्द से जल्द ही लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया जाए।

खबर साभार- बोलता हिंदुस्तान

loading...
loading...

Check Also

अब आ रहे अंग्रेज : ऑस्ट्रेलिया दौरे के 4 बड़े हीरोज का इंग्लैंड के खिलाफ एक भी टेस्ट खेलना मुश्किल!

नई दिल्ली:  India vs England: पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी की धरती पर 2-1 की ...