Wednesday , September 23 2020
Breaking News
Home / फिल्म / 30 साल पहले गरमागरम सीन देकर मशहूर हुई थी ये एक्ट्रेस, आज ऐसी हालत कि पहचानना भी मुश्किल

30 साल पहले गरमागरम सीन देकर मशहूर हुई थी ये एक्ट्रेस, आज ऐसी हालत कि पहचानना भी मुश्किल

एक्ट्रेेस शिल्पा शिरोडकर 90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं। 20 नवंबर 1969 को जन्मीं शिल्पा ने महज 20 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था। शिल्पा को एक्टिंग विरासत में मिली। उनकी मां गंगू बाई मराठी फिल्मों की फेमस एक्ट्रेस थीं तो वहीं दादी मीनाक्षी शिरोडकर एक एक्ट्रेस रह चुकी थीं।

उन्हें बॉलीवुड में उनकी फिल्मों में बोल्ड अवतार के लिए जाना जाता है। शिल्पा शिरोडकर ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने कैरियर में काफी सुपरहिट फिल्में की हैं। शिल्पा ने अप्रेश रंजीत के साथ शादी कर ली फिर उसके बाद वह बॉलीवुड से गायब ही हो गई। अभी हाल ही में एक इवेंट पर उन्हें देखा गया था। शिल्पा बिल्कुल ही बदल गई हैं। शायद आप भी उन्हें पहचान नहीं पाएंगे।

Actress Shilpa Shirodkar

1989 में शिल्पा ने फिल्म भ्रष्टाचार से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसमें उनके अपोजिट मिथुन चक्रवर्ती थे। शिल्पा को पहचान मिली साल 1990 में आई फिल्म किशन कन्हैया से। फिल्म में शिल्पा ने बोल्ड सीन देकर बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। फिल्म के एक गाने ‘राधा बिना’ में उन्होंने पारदर्शी साड़ी पहनी थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट अनिल कपूर थे।

Actress Shilpa Shirodkar

इसके बाद शिल्पा ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर कई बड़े स्टार्स अमिताभ बच्चन, गोविंदा, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम किया। शिल्पा की कई फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। फिल्मों के फ्लाप होने के चलते शिल्पा का करियर भी ऊंचाईयों तक नहीं पहुंच पाया।

Actress Shilpa Shirodkar

करियर आगे बढ़ता ना देख शिल्पा ने साल 2000 में यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी कर ली। शादी के बाद शिल्पा लंदन में ही रहने लगीं। शिल्पा की एक बेटी है। शिल्पा की शादी के बाद उनकी बहन नम्रता शिरोडकर ने बॉलीवुड में एंट्री ली। वक्त जैसे-जैसे बदलता है वैसे ही इंसान भी बदल जाता है। ऐसा ही शिल्पा शिरोडकर के साथ हुआ है। बता दें कि शिल्पा को स्टाइलिस्ट शाइना नाथ कि वेडिंग पर देखा गया है। वह उनकी वेडिंग सेरेमनी अटेंडेंट करने पहुंची थी तभी उन्हें वहां पर देखा गया। शिल्पा बॉलीवुड की अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया नम्रता शिरोडकर की बड़ी बहन हैं।

Actress Shilpa Shirodkar

मशहूर मराठी अभिनेत्री मीनाक्षी शिरोडकर की पोती हैं। आपको बता दें कि शिल्पा ने अपने परिवार के लिए बॉलीवुड से 13 साल का ब्रेक लिया हुआ था। शिल्पा ने 13 साल बाद जी टीवी के शो एक मुट्ठी आस्मां से छोटे पर्दे पर वापसी की। यह सीरियल 2013 में शुरू हुआ था और यह सीरियल 2014 में बंद भी हो गया था। शिल्पा ने इस शो के बाद स्टार प्लस के शो सिलसिला प्यार में काम किया।

Actress Shilpa Shirodkar

शिल्पा का मन कभी पढ़ाई में नहीं लगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘मैं 10वीं फेल हूं लेकिन मुझे इसको लेकर कोई गम या शर्म नहीं है। मैं शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी कमजोर थी इसलिए अच्छा हुआ जो एक्टिंग की फील्ड में आ गई, हालांकि जब विदेश में थी तो महसूस हुआ कि अगर पढ़ी-लिखी होती तो वहां जॉब कर सकती थी।’

Actress Shilpa Shirodkar

शिल्पा ने सबसे ज्यादा फिल्में मिथुन चक्रवर्ती के साथ की हैं। इनमें हिटलर, भ्रष्टाचार, अपने दम पर, रंगबाज, जीवन की शतरंज, त्रिनेत्र, स्वर्ग यहां नर्क यहां और पाप की कमाई शामिल हैं। शिल्पा की हिट फिल्मों में हम (1991), दिल ही तो है (1992), आंखें (1993), खुदा गवाह (1993), गोपी-किशन (1993), हम हैं बेमिसाल (1994), बेवफा सनम (1995), मृत्युदंड (1996) और दंडनायक (1998) हैं।

Actress Shilpa Shirodkar

शिल्पा ने बॉलीवुड में रमेश सिप्पी की फिल्म भ्रष्टाचार से कदम रखा था। यह फिल्म साल 1989 में आई थी। शिल्पा के साथ इस फिल्म में मिथुन चक्रबोर्ती और रेखा थे। इस फिल्म में शिल्पा ने एक अंधी लड़की का किरदार निभाया था। शिल्पा ने इस फिल्म के बाद बॉलीवुड की कर्ई फिल्मों में काम किया जैसे किशन कन्हैया पहचान और मृत्युदंड इन सब फिल्मों में काम किया। शिल्पा के घर साल 2003 में एक छोटी सी प्यारी से बेटी ने जन्म लिया। शिल्पा ने अपनी बेटी का नाम अनुष्का रखा।

Check Also

सुशांत के बेहद खास का बड़ा दावा, एक्टर की मौत को बताया मर्डर, बोले- ‘फज के पट्टे से घोंटा गया गला’

नई दिल्ली। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के देहांत को तीन महीने से ज्यादा का ...