Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 300 किमी सफर कर पहुंची सबीना का प्रेमी निकला नाबालिग तो बोली- बड़े बेटे से करा दो शादी, हिंदू बन जाऊंगी

300 किमी सफर कर पहुंची सबीना का प्रेमी निकला नाबालिग तो बोली- बड़े बेटे से करा दो शादी, हिंदू बन जाऊंगी

कानपुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। जिसने भी इस प्रेम कहानी के बारे सुना दंग रह गया। शाहजहांपुर की रहने वाली एलएलबी की छात्रा सबीना को साढ़ के परौली गांव में रहने वाले लड़के से वॉट्सऐप पर दोस्ती हो गई। चैटिंग से दोस्ती प्यार में बदल गई। सबीना ने लड़के से शादी करने की ठान ली और परिवार को बिना कुछ बताए घर छोड़कर परौली गांव के लिए निकल पड़ी।

300 किलोमीटर सफर तय कर सबीना प्रेमी के घर जा पहुंची। जब वह प्रेमी के घर पहुंची तब उसे पता चला कि जिससे वह प्यार करती है वह तो नाबालिग है। सबीना के पांव तले जमीन खिसक गई। हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने कहा कि अब वह घर वापस नहीं जाना चाहती। चाहे तो प्रेमी के बड़े भाई से उसकी शादी करा दी जाए।

साढ़ थाना क्षेत्र की यह कहानी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। आसपास के ग्रामीण परौली गांव पहुंचकर इस मामले को पास से देखना और जानना चाहते हैं। सबीना ने प्रेमी के घर पर डेरा डाल दिया। पुलिस और आलाधिकारी लड़की को मनाने में लगे हैं कि वह किसी तरह से अपने घर वापस लौट जाए। वहीं लड़की के घर वालों ने भी लड़की को ले जाने से इंकार कर दिया है। लड़के के परिवारीजनों का कहना है कि बेटा नाबालिग है। लड़की कह रही है कि बड़े बेटे की शादी कर दो। हम बड़े बेटे की शादी कैसे कर दें? लड़की मुस्लिम है। समाज को क्या मुंह दिखाएंगें?

शाहजहांपुर की रहने वाली सबीना के पिता अतीक अहमद इंजीनियर है। सबीना की मां का 9 साल पहले निधन हो गया था। पिता अतीक अहमद ने दूसरी शादी कर ली थी। सबीना ने बताया कि सौतेली मां उसे परेशान करती है। जिसकी वजह से आए दिन झगड़ा होता है। उसने पुलिस और प्रेमी के घर वालों से साफ कह दिया है कि अब वह अपने घर नहीं जाएगी। उसकी छोटे या फिर बड़े लड़के से शादी करा दो।

सबीना किसी को फोन कर रही थी। इसी दौरान धोखे से नंबर गलत डायल हो गया और मिस कॉल चली गई। जिस नंबर पर मिसकॉल गई वो परौल गांव वाले नाबालिग युवक का था। दोनों की वॉट्सऐप पर बात होने लगी। दो महीनें की दोस्ती प्यार में बदल गई। सबीना ने प्रेमी से शादी करने की इच्छा जताई थी। प्रेमी ने भी शादी के लिए हां कर दी लेकिन प्रेमी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि सबीना उसके घर तक आ जाएगी।

सबीना कैसे पहुंची परौली गांव
सबीना बीते अगस्त को परिजन को बिना कुछ बताए प्रेमी के घर के लिए निकल पड़ी थी। सबीना बस से कानपुर पहुंची और पूछते-पूछते नौबस्ता बाईपास पहुंची। इस दौरान वो लगभग 10 किलोमीटर पैदल भी चली। उसके पास पैसे नहीं थे। एक गांव में परिवार को आप बीती बताकर उसने रात गुजारी। अगली सुबह उस परिवार ने सबीना को विदाई के रूप 200 रुपए दिए। ये 200 रुपए सबीना के लिए सबसे बड़ी सौगात थी। इसके बाद वो प्रेमी के घर पहुचीं।

प्रेमी के घर वाले लड़की को देखकर हैरान रह गए
सबीना जब प्रेमी के घर पहुंची तो उसे देखकर परिवार वाले हैरान रह गए। प्रेमी के परिवार ने पूछा कि कहां से आई हो बेटे को कैसे जानती हो, सबीना ने प्रेमी के परिजनों को पूरी बात बताई लेकिन जब परिजनों ने बताया कि जिससे तुम शादी करने के लिए आई वो तो नाबालिग है, तो सबीना के सारे सपने टूट गए। सबीना फूट-फूट कर रोने लगी। सबीना ने कहा कि अब अपने घर नहीं जा सकती हूं। आप लोग अपने बड़े बेटे से ही मेरी शादी करा दो। यह सुनकर परिवार वाले हैरान रह गए।

सबीना ने कहा कि जिससे मैं प्यार करती थी, वह नाबालिग बीएससी कर रहा है। मैंने कहा कि आप अपने बड़े बेटे से शादी करा दो। मैं हिंदू धर्म अपनाने के लिए तैयार हूं। मैं पूजा-पाठ सब कर लूंगी। बस मुझे अपने घर मत भेजो। मैं वहां नहीं जाना चहती हूं।

प्रेमी का क्या कहना है
नाबालिग प्रेमी का कहना है कि मेरे वॉट्सऐप पर मैसेज आया था, तो मैंने भी रिप्लाई दिया था। इन्होने अपना नाम रिया बताया था। मैंने भी अपना नाम एके बताया था। सबीना जब कानपुर आ गई, तब सबीना ने फोन कर बताया कि मैं कानपुर आ गई हूं। मैं तो अभी नाबालिग हूं और सबीना की उम्र 24 साल है। मैं यही चाहता हूं कि यह अपने घर चली जाए। मैंने सबीना के पिता से भी बात की तो उन्होने कहा कि हम उसे लेने के लिए नहीं आएंगे वो मेरे लिए मर गई है।

चौकी इंचार्ज राजेश बाजपेई के मुताबिक लड़की को मनाने के प्रयास किए जा रहे है कि वो अपने घर को लौट जाए। लेकिन मानने को तैयार नहीं है। लड़की के परिजनों का कहना है कि वो बालिग है, और अपना फैसला लेने में सक्षम है।

Check Also

IPL 2020 : इस साल प्लेऑफ में भी नहीं पहुंचेगी मुंबई इंडियंस, जानें 5 कारण !

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का 13वां सीजन आज से यूएई में खेला जायेगा. मुंबई इंडियंस और ...