Tuesday , March 2 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 31 जनवरी तक मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर, पाने के लिए करना होगा ये काम

31 जनवरी तक मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर, पाने के लिए करना होगा ये काम

8 नवम्बर 2016 की नोटबंदी के बाद से भारत में डिजिटल ट्रांजैक्शन्स बहुत अधिक तेजी से बढ़ा है. यही कारण है कि कंपनियां भी अब ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स देने लगी है. अब तो गांव, देहात की गलियों में खोमचे-ठेले वाले भी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन्स करने लगे हैं.

पेटीएम दे रही है फ्री एलपीजी गैस सिलेंडर

मोदी सरकार की डिजिटल इंडिया योजना में अपना योगदान देने के लिए मोबाइल वॉलेट प्लेटफॉर्म पेटीएम ने भी बड़ा कदम उठाया है. दरअसल पेटीएम ने इस महीने के अंत (31 जनवरी) तक एलपीजी सिलेंडर ऑफर चलाया है. जिसके तहत भुगतान करने पर कैश बैक दिया जा रहा है. चलिए इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

इन लोगों को मिलेगा ऑफर का लाभ

गौरलतब है कि पेटीएम द्वारा गैस सिलेंडर बुक कराने पर ऑफर के तहत पूरा पैस वापस किया जा रहा है. हालांकि इस ऑफर का फायदा सिर्फ उन्हें ही दिया जाएगा, जो पहली बार गैस सिलेंडर ऐप के माध्यम से बुक कर रहे हैं. इसके साथ ही सिर्फ उन्हीं कंपनियों पर यह ऑफर मिलेगा, जिसमें आपका रजिस्ट्रेशन उसी नंबर से है, जिस नंबर से पेटीएम है.

इस तरह उठाएं ऑफर का लाभ

इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप पेटीएम ऐप गुगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, पेमेंट के ऑपश्न में गैस बुकिंग का विकल्प होगा, जहां जाकर आपको भुगतान करना है. भुगतान करते ही पेटीएम की तरफ से आपको स्क्रैच कूपन दिया जाएगा.

7 दिन के अंदर करना होगा कुपन उपयोग

यह स्क्रैच कूपन बुकिंग के 24 घंटों के अंदर-अंदर ही आपके पास आ जाएगा और आपको इसे 7 दिनों के अंदर ही उपयोग करना होगा. कूपन को स्क्रैच करते ही आपके अकाउंट में भुगतान की कीमत वापस कैशबैक के रूप में आ जाएगी.

सिलेंडर की कीमत

बता दें कि इस समय 14.2 किलो वाले गैस सब्सिडी एलपीजी सिलेंडर की कीमत 694 रुपए (राजधानी दिल्ली में) है.

loading...
loading...

Check Also

औरत के किस अंग को छूने से लगता है पाप, क्या ये बात जानते हैं आप ?

आज के समय में हमें जनरल नॉलेज का ज्ञान रखना बहुत जरुरी है. आप किसी ...