Tuesday , March 9 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / 5 या ज्यादा केस मिलने पर बिल्डिंग होगी सील, मुंबई के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन

5 या ज्यादा केस मिलने पर बिल्डिंग होगी सील, मुंबई के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन

मुंंबई:  New Covid guidelines for Mumbai: कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में हो रहे इजाफे के बीच बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC) आयुक्‍त इकबाल सिंह चहल ने मुम्बई के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके अंतर्गत पांच से ज्यादा कोरोना के मरीज मिलने पर इमारत सील की जाएगी. गाइडलाइंस के प्रावधान के अनुसार, होम क्वारंटाइन किये गए नागरिक के हाथ पर स्टैम्प लगाया जाएगा. मास्‍क न पहनने वालों के खिलाफ भी सख्‍ती बरतने का फैसला लिया गया है. लोकल और ट्रेन में बिना मास्क यात्रा करने वालों की जांच के लिए 300 मार्शल की तैनाती गई है. शहर में रोजाना 25 हजार बिना मॉस्क वालों पर कार्रवाई का लक्ष्य रखा गया है.

यही नहीं, विवाह कार्यालय, क्‍लब, उपहारगृह , शॉपिंग माल, रेस्टोरेंट, दफ़्तर इत्यादि में एक साथ 50 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने वालों के खिलाफ पर कार्रवाई की जाएगी. इन जगहों पर लगातार औचक निरीक्षण किया जाएगा. सभी लोग मास्‍क पहनें, इसे लेकर सख्‍ती बरती जाएगी. नियम का उलंघन होने पर उस संस्था के मालिक पर कार्रवाई की जाएगी. नई गाइडलाइंस के तहत ब्राजील से आने वाले यात्री भी अब आइसोलेशन में रखे जाएंगे.

गौरतलब है कि कोरोना के नए मामलों की (New corona cases in Maharashtra) की संख्‍या बढ़ने के साथ ही महाराष्‍ट्रके एक जिले अमरावती (Amravati district) में वीकेंड लॉकडाउन घोषित किया है. राज्‍य में कोरोना के मामलों में दो माह में कमी आई थी लेकिन हाल में इसमें थोड़ा उछाल दर्ज हुआ है. अमरावती जिले में लॉकडाउन रात आठ बजे से प्रारंभ होगा और यह सोमवार सुबह तक रहेगा. अमरावती के कलेक्‍टर शैलेष नवल ने लोगों से लोगों से कोरोना से कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की है.

 

loading...
loading...

Check Also

इस विभाग में निकली जूनियर इंजीनियर के पदों पर सीधी भर्ती, यहाँ पढ़े पूरी डिटेल

PPSC Recruitment 2021 Notification: पंजाब लोक सेवा आयोग ने जल संसाधन विभाग एवं जल संसाधन प्रबंधन ...