Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / खेल / भारत को मिला ‘एक और युवराज’, 51 गेंदों में बल्ले से मचा दिया कत्लेआम

भारत को मिला ‘एक और युवराज’, 51 गेंदों में बल्ले से मचा दिया कत्लेआम

भारत का घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इन दिनों चल रहा है. बुधवार को टूर्नामेंट में मेघालय के एक होनहार बल्लेबाज ने ऐतिहासिक पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया हैं. मेघालय के विकेटकीपर बल्लेबाज पुनीत बिष्ट ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में मिजोरम के खिलाफ सिर्फ 51 गेंदों पर 6 चौके और 17 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए नाबाद 146 रनों की पारी खेली.

मुश्ताक अली ट्राॅफी : पुनीत बिष्ट चमके, मेघालय ने मिजोरम को रौंदा - mushtaq  ali trophy puneet bisht shines meghalaya beat mizoram - Sports Punjab Kesari

बिष्ट ने अपनी यादगार पारी के दौरान 124 रन सिर्फ चौके-छक्के की मदद से बनाए और एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करके आईपीएल फ्रैंचाइजियों को रिझाने का काम कर दिया हैं. बिष्ट टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

पुनीत से पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने 132 रनों की पारी खेली थी. इसके आलावा वह टी20 मैच में नंबर 4 पर खेलते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. बिष्ट से पहले 2016 में सिंहली स्पोर्ट्स क्लब की ओर से खेलते हुए गॉल के मैदान पर 131 रनों की पारी खेली थी.

मैच में पुनीत बिष्ट के 146 रनों की मदद से 20 ओवरों में 230/6 का स्कोर बनाया था. जिसके जवाब में मिजोरम की टीम ने केबी पवन ने 33 रनों की मदद से 20 ओवरों में सिर्फ 100/9 का स्कोर बनाया था.

पुनीत बिष्ट का टी20 करियर

विराट कोहली के साथ डेब्यू करने वाले इस क्रिकेटर ने टी-20 में बनाया वर्ल्ड  रिकॉर्ड, सिर्फ 23 गेंदो में खेली 126 रनों की तूफानी पारी - Bollyycorn

दिल्ली में जन्मे 34 वर्षीय पुनीत बिष्ट ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया हैं और कई एक्सपर्ट्स उनकी तुलना युवराज सिंह से करने लगे हैं. दरअसल बिष्ट और युवी का छक्के लगाने का अंदाज एकदम मिलता जुलता हैं.

पुनीत ने अब तक खेले 51 टी20 मैचों में 19.72 की औसत और 144.24 की दमदार स्ट्राइक रेट से 789 रन बनाये हैं, जिसके 1 शतक और 1 अर्द्धशतक भी लगाया हैं.

loading...
loading...

Check Also

कोहली ने बेटी के जन्म के बाद अपने ट्विटर बायो में जो बदलाव किया, वो आपका भी दिल जीत लेगा!

भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 11 जनवरी को पिता बने थे. कोहली ने ...