Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 66 साल के बुजुर्ग ने 41 की दुल्हन से की शादी, बहुत महंगी पड़ गई

66 साल के बुजुर्ग ने 41 की दुल्हन से की शादी, बहुत महंगी पड़ गई

गाजियाबाद :  पत्नी के देहांत के बाद अकेलेपन को दूर करने के लिए मैट्रिमोनियल एजेंसी के माध्यम से अपने से 25 साल छोटी महिला से शादी करना 66 साल के एक बुजुर्ग को भारी पड़ गया। शादी के दो महीने बाद ही महिला घर से 6 लाख रुपये जूलरी व अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गई। उसके जाने के बाद बुजुर्ग को उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। पीड़ित ने इस संबंध में विवाह एजेंसी से बात की तो उन्हें केस फंसाने की धमकी देकर 20 लाख रुपये मांगे गए।

अक्टूबर 2019 में हुई इस घटना के बाद पीड़ित ने कई बार कविनगर थाने और एसएसपी ऑफिस में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद वह कोर्ट पहुंचे, अब कोर्ट के आदेश पर रविवार को कविनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। थाना प्रभारी मोहम्मद असलम ने बताया कि मोनिका, मधुबाला, राज मलिक, पीहू और दिल्ली में विवाह केंद्र चलाने वाली मंजू के खिलाफ चोरी, ठगी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

विज्ञापन देखकर किया था कॉल
जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाले 66 साल के बुजुर्ग कंस्ट्रक्शन का कार्य करते थे। उन्होंने बताया कि 2018 में पत्नी की मौत के बाद वह अकेले हो गए थे। बच्चे परिवार के साथ अलग रहते थे, इसलिए उन्हें अकेलापन महसूस होता था। एक दिन उन्होंने अखबार में विवाह केंद्र का विज्ञापन देखा और बात की। इसके बाद मंजू नाम की संचालिका ने उन्हें मोनिका नाम की महिला से मिलवाया, जिसने शादी के डॉक्युमेंट्स में अपनी उम्र 41 साल बताई थी। इस दौरान उन्हें उसकी मां और भाई से भी मिलवाया गया।

नौकर से कैब में लोड करवाया घर का सामान

महिला ने बताया था कि उसकी 13 साल की एक बेटी भी है। सभी बातें तय होने के बाद अगस्त 2019 में उन्होंने मोनिका से शादी कर ली। शादी के बाद महिला मकान उसके नाम करने, बैंक अकाउंट में रुपये देने की बात करती थी, लेकिन वह उसकी बात को नजरअंदाज कर देते थे। बुजुर्ग ने बताया कि अक्टूबर 2019 में दिवाली से एक दिन पहले मोनिका ने घर का सारा सामान बैग में पैक किया और लेकर भाग गई। मोनिका घर से 6 लाख रुपये से अधिक की जूलरी और अन्य जरूरी सामान लेकर फरार हो गई थी। सीसीटीवी कैमरे में दिखा कि वह बैग उठा तक नहीं पा रही थी। उसने घर की मेड से मदद मांगकर कैब में बैग रखवाया था।

पीड़ित ने बताया कि जब मोनिका के बारे में नहीं पता चला तो उन्होंने उसके बारे में जानकारी करना शुरू कर दिया। शादी करवाने वाली महिला के बाद उसके घर का कोई पता तक नहीं था। इस दौरान उसके द्वारा पूर्व पति को दिए तलाक पेपर के आधार वह उस पते पर गए तो उन्हें पता चला कि वह कई शादी कई चुकी है और लोगों के घर से सामान लेकर फरार हो जाती है। वहीं उसकी उम्र भी 55 साल से ज्यादा है, साथ ही उसके 20 साल से ज्यादा उम्र के 2 बच्चे भी हैं।

Check Also

चीन के मंसूबों को यहां भी फेल कर दिया भारत, अब रूस के Far East प्लान में नहीं पड़ेगा कोई अड़ंगा !

भारत ने जापान के साथ मिलकर रूस के Far East में निवेश को विस्तार देने ...