Monday , October 19 2020
Breaking News
Home / जरा हटके / A, B, C, D.. Z.. आपकी शादी किस नाम की लड़की से होगी ? यहां जानिए

A, B, C, D.. Z.. आपकी शादी किस नाम की लड़की से होगी ? यहां जानिए

शादी एक ऐसा शब्द है जिसमें दो आत्माओं का ही मिलन नहीं बल्कि दो परिवारों का भी मिलन होता है। ये जीवन का एक खूबसूरत पड़ाव भी होता है। जिंदगी में शादी का फैसला एक अहम फैसला होता है। इस बात को जानने के लिए हर कोई उत्सुक होता है कि उसकी शादी कब और किससे होगी। ज्योतिषशास्त्र में इस बारे में बताया गया है कि किसी भी जातक का विवाह कब और किससे होगा। नाम के पहले अक्षर से भी जाना जा सकता है कि जातक की शादी किससे होगी। अगर आप युवा हैं तो आपके मन में भी कहीं न कहीं यह सवाल जरूर होगा कि मेरी शादी किस नाम की कन्या से होगा। तो ऐसे जानिए किससे होगी आपकी शादी….

A,T,P,K,L नाम वाले लोग

इनका स्वभाव लोगों को बहुत आकर्षित लगता है क्योंकि यह एकदम लोगों के साथ घुल मिल नहीं पाते हैं, इन्हें हर चीज को समझने के लिए वक्त चाहिए होता है, रिश्तो के मामले में काफी ईमानदार यह जातक होते हैं, हिना के लिए इनकी शादी का सबसे अच्छा संयोग P और क नाम वालों से बनता है।

B,M,J, V,Y नाम वाले लोग

B अपने आप में मन से उदास अक्सर आप इन्हें देख सकते हैं स्वास्थ्य में भी लगातार परिवर्तन होते रहता है हालांकि संतान प्राप्ति के बाद इनकी लाइफ में शुभ योग आता है और जिनका भी विवाह इनसे होता है उनकी सरकारी नौकरी के भाग प्रबल होते हैं, इनकी कुंडली में R नाम वाले सबसे अच्छे जमते हैं।

D,N,G,R,E,S नाम वाले लोग

इन लोगों पर कम उम्र में ही ज्यादा जिम्मेदारी आ जाती है। ये अपनी जिम्मेदारियों को आसानी से निभा भी लेते है।,विवाह से पहले प्रेम प्रसंग से इन्हें ज्यादा मतलब नहीं होता है, अपने जीवनसाथी को हमेशा बहुत खुश रखते हैं क्योंकि आर्थिक स्थिति उनकी हमेशा मजबूत रहती है, इनकी सबसे अच्छी जोड़ी K और एस नाम वालों से बनती है।

H,C,Q,O,Z नाम वाले लोग

देवी मां लक्ष्मी की कृपा इन पर बनी रहती है लेकिन अपने कर्मों के कारण वह इन चीजों से दूर भागते हैं स्वास्थ्य में लगातार उतार चढ़ाव मिलता है आर्थिक स्थिति अगर यह चाहें तो काफी बेहतर बना सकते हैं व्यापार में इनका दिमाग सबसे ज्यादा तेज चलता है अगर इनका रिश्ता M और ल नाम वालों बनता है, तो इनका भाग्य ही बदल जाता है।

 

loading...
loading...

Check Also

बिहार में बीजेपी खेल रही बहुत बड़ा डबल-गेम, प्रदेश प्रभारी फडणवीस बोले- पीएम तो सबके हैं!

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र ...