Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / धार्मिक और आध्यात्मिक / मालामाल बना देगा चांदी का एक छल्ला, जानिए पहनने का सही तरीका

मालामाल बना देगा चांदी का एक छल्ला, जानिए पहनने का सही तरीका

कुछ चीजें होती हैं जो हमारे भाग्य में बड़ा बदलाव ला सकती है, इन्हीं चीजों में से एक चांदी है, चांदी ना सिर्फ सुंदरता बढ़ाने के काम आती है बल्कि यह हमारी कुंडली में मौजूद ग्रहों से उत्पन्न होने वाले दोषों को भी दूर कर सकती है। अगर चांदी धारण किया जाए तो इससे हमारे ग्रह मजबूत बनते हैं, आज हम आपको चांदी के इस्तेमाल से मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी देने वाले हैं, अगर आप इसके फायदों के बारे में जानेंगे तो आप चांदी का प्रयोग अवश्य करने लगेंगे।

आइए जानते हैं चांदी से मिलने वाले फायदों के बारे में

  • अगर आप चांदी का छल्ला अपने हाथ की सबसे छोटी अंगुली में पहनते हैं तो इससे आपकी बंद किस्मत खुल सकती है, चांदी के छल्ले का इस्तेमाल आमतौर पर चंद्र ग्रह के लिए किया जाता है, जिन व्यक्तियों का मन चंचल होता है और जिन लोगों को गुस्सा अधिक आता है, अगर वह चांदी का छल्ला धारण करें तो इससे उनको फायदा मिलेगा, इससे मानसिक शांति प्राप्त होती है, इसके अलावा चांदी का छल्ला अगर आप धारण करते हैं तो इससे आपका भाग्य चमक सकता है क्योंकि इसको धारण करने से शुक्र ग्रह मजबूत बनता है, जिससे आपके सभी बिगड़े हुए कार्य बनने लगते हैं।

  • अगर आप चांदी धारण करते हैं तो इससे आपका मन शांत रहता है और शुक्र ग्रह के प्रभाव के कारण आपका आकर्षण भी बढ़ता है, अगर आप चांदी का छल्ला पहनते हैं तो इससे लोग आपकी तरफ आकर्षित होते हैं।
  • अगर हम वास्तु शास्त्र के अनुसार देखें तो घर के वायव्य कोण में मिट्टी के बर्तन में चांदी का सिक्का रखने और उसे लाल कपड़े में बांधकर रखने से धन की देवी माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है, परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि चांदी का सिक्का बर्तन में रखने के पश्चात उसको ढक दीजिए या ढक्कन वाली प्लेट के ऊपर गेहूं रख दीजिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके घर में कभी भी अनाज की कमी नहीं होगी।

  • अगर आप चाहते हैं कि धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा आप को प्राप्त हो तो आप इस स्थिति में अपने पर्स या तिजोरी में हमेशा चांदी का एक छोटा सा चौकोर टुकड़ा अवश्य रखिए, ऐसा करने से आपको धन संबंधित परेशानियों से छुटकारा मिलता है।
  • अगर किसी व्यक्ति को अपने बिजनेस में सफलता प्राप्त करना है तो इस स्थिति में आप एक छोटा सा ठोस हाथी बनवा कर अपनी दुकान या व्यवसाय के स्थान पर रख दीजिए, इससे आपके व्यापार में लगातार बढ़ोतरी होगी।
  • अगर आपको स्वास्थ्य संबंधित लाभ प्राप्त करना हैं तो इस स्थिति में आप चांदी की तार में गोमती चक्र को पिरो कर गले में धारण कीजिए, इससे स्वास्थ्य संबंधित सभी परेशानियां दूर होती है, इसके अतिरिक्त चांदी की चम्मच में शहद चाटने से शारीरिक स्वास्थ्य बेहतर होता है।
loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...