Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / ख़बर / Aajtak का Exit Poll : तेजस्वी को हाथोंहाथ लिया बिहार, इतने पर ही रह गए नीतीश कुमार !

Aajtak का Exit Poll : तेजस्वी को हाथोंहाथ लिया बिहार, इतने पर ही रह गए नीतीश कुमार !

पटना
बिहार एग्जिट पोल के अनुमान आने लगे हैं। शुरुआती अनुमान के अनुसार बिहार में महागठबंधन को बढ़त दिखाई दे रही है। इंडिया टुडे एक्सिस-माई-इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार बिहार में 42 फीसदी लोगों ने विकास के मुद्दे पर वोटिंग किया है। इसके साथ ही बेरोजगारी के नाम पर 30 फीसदी लोगों ने वोट दिया है। वहीं, सीएम के रूप में ज्यादातर लोगों ने तेजस्वी यादव को पसंद किया है।

इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया के सर्वे के अनुसार बिहार के 44 फीसदी लोगों ने तेजस्वी को सीएम के रूप में पसंद किया है। वहीं, नीतीश कुमार को 35 फीसदी लोगों ने सीएम के रूप में पसंद किया है। जबकि सुशील मोदी को सिर्फ 3 फीसदी लोगों ने सीएम के रूप में अपनी पसंद बताया है। जीतनराम मांझी को सिर्फ 1 फीसदी लोगों ने ही पसंद किया है।

इस चुनाव में तेजस्वी यादव ने अपनी अलग छवि बनाई है। तेजस्वी लालूवाद के आवरण को अलग कर चुनावी मैदान में उतरे थे। चुनाव प्रचार के दौरान आरजेडी के पोस्टर में इस बार लालू यादव कहीं नहीं दिखे हैं। आरजेडी ने भी इस बार नेता के रूप में तेजस्वी यादव को ही प्रोजेक्ट किया था।

गौरतलब है कि इस चुनाव में तेजस्वी यादव ने रोजगार को बड़ा मुद्दा बनाया था। वह चुनाव में लगातार रोजगार की बात ही कर रहे थे। उनकी सभाओं में भीड़ भी खूब उमड़ रही थी। हालांकि यह फाइनल नतीजे नहीं हैं। फाइनल नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। लेकिन तमाम एग्जिट पोल में तेजस्वी की सरकार बनती दिखाई दे रही है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी पंचायत चुनाव पर सबसे बड़ी खबर, शासन की तरफ से भेजे जा रहे प्रपत्र

पंचायत चुनाव को लेकर शासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एक ...