Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / खबर / विभाग बंटने से पहले ही सांसत में उद्धव सरकार, मंत्री की कुर्सी छोड़ दिए अब्दुल सत्तार

विभाग बंटने से पहले ही सांसत में उद्धव सरकार, मंत्री की कुर्सी छोड़ दिए अब्दुल सत्तार

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे से पहले शिवसेना को झटका लगा है. शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने राज्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. कैबिनेट मंत्री और औरंगाबाद जिला परिषद के अध्यक्ष रह चुके सत्तार पिछले कुछ दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे. बताया ये भी जा रहा है कि अब्दुल सत्तार को राज्य मंत्री बनाए जाने से शिवसेना के कई नेता खफा थे जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया. अब्दुल सत्तार ने अपना इस्तीफा सीएम उद्धव ठाकरे को सौंप दिया है.

अब्दुल सत्तार राज्यमंत्री बनाए जाने और हल्का मंत्री पद दिए जाने से नाराज बताए जा रहे थे. अब्दुल सत्तार की इस कार्रवाई को दबाव की रणनीति बताई जा रही है. इस घटना के बाद शिवसेना नेताओं ने सत्तार को मनाने की कोशिश शुरू कर दी है लेकिन वो अपने इरादे पर अडिग रहने की बात कर रहे हैं.

महाराष्ट्र की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाने वाले अब्दुल सत्तार का इस्तीफा उद्धव सरकार के लिए एक बड़ा झटका है. आपको बता दें कि सत्तार पहले कांग्रेस में थे और उन्होंने विधानसभा चुनावों से कुछ पहले ही शिवसेना का दामन थामा था.

खास बात ये भी है कि शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में 1994 में प्रकाशित अपनी एक रिपोर्ट में अब्दुल सत्तार को दाऊद का करीबी बताया था. 25 साल पुरानी सामना की यह रिपोर्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल है और पार्टी नेताओं को इसका जवाब देते नहीं बन रहा है.

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: विराट कोहली के स्कूल का लेटर हुआ वायरल, 10वीं कक्षा में संभाली थी कप्तानी

IPL 2021: विराट कोहली के स्कूल का लेटर हुआ वायरल, 10वीं कक्षा में संभाली थी ...