Friday , October 23 2020
Breaking News
Home / धर्म / आज के दिन सभी मनोकामना होंगी पूरी, सिर्फ करना होगा ये छोटा सा काम..

आज के दिन सभी मनोकामना होंगी पूरी, सिर्फ करना होगा ये छोटा सा काम..

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

व्यक्ति के पास पैसा आता है लेकिन रुक नहीं पाता है, जिसकी वजह से वह अपना जीवन बहुत ही कठिनाई में व्यतीत करता है, अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई कोई परेशानी ना आए तो आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे कुछ आसान टोटके बताने वाले हैं जिनको करने से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी और आपकी जेब हमेशा पैसों से भरी रहेगी, अगर आप धन कमाना चाहते हैं तो धन की देवी माता लक्ष्मी जी की कृपा होना बहुत ही जरूरी है आप इन उपायों को करके माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

आइए जानते हैं धनवान बनने के यह टोटके

यदि हम शास्त्रों के मुताबिक देखे तो व्यक्ति अगर अपनी धन से जुड़ी हुई समस्याओं को दूर करना चाहता है तो इसके लिए माता लक्ष्मी जी की पूजा करना बहुत ही जरूरी है मान्यता अनुसार चावल शुक्र ग्रह से संबंधित अनाज माना जाता है इसी वजह से किसी भी पूजा पाठ में देवी देवताओं को तिलक करने के पश्चात चावल अर्पित किए जाते हैं माता लक्ष्मी जी की पूजा में भी चावल अर्पित करने का बहुत विशेष महत्व माना गया है, आप माता लक्ष्मी जी को अर्पित किए गए चावलों में से 21 दाने एक कागज की पुड़िया बना कर अपने पर्स में रख लीजिए, यदि आप इस उपाय को करते हैं तो इससे शुक्र ग्रह के साथ-साथ माता लक्ष्मी जी से संबंधित सभी सकारात्मक फल की प्राप्ति होती है।

पीपल के पत्ते में भगवान विष्णु जी का वास माना गया है, आप पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लीजिए, अब इस पीपल के पत्ते पर केसर से “श्री” लिख दीजिए और इसको अपने पर्स में चुपचाप ऐसे स्थान पर रखें जहां पर किसी की नजर ना पड़ सके, नियमित रूप से अंतराल पर इस पत्ते को बदलते रहिए, यदि आप इस उपाय को करेंगे तो इससे धन से जुड़ी हुई परेशानियां दूर होंगी।

आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी होती है इसलिए आप इन चीजों को किसी सुरक्षित स्थान पर रखिये जहां पर किसी भी व्यक्ति की नजर उन पर ना पड़ पाए और यह सुरक्षा की दृष्टि से भी सही माना जाता है।

अगर आप किसी गुरु या भगवान को मानते हैं तो आप अपने पर्स में उनकी तस्वीर रखिए अगर आप अपने गुरु या भगवान की तस्वीर अपने पर्स में रखते हैं तो इससे आपको पैसों से जुड़ी हुई समस्याएं उत्पन्न नहीं होंगी, ऐसा माना गया है कि इन तस्वीरों को पर्स में रखने से आपका खराब समय दूर होता है और आध्यात्मिक शांति की प्राप्ति होती है, इसलिए आप गुरु या अपने देवी देवता की तस्वीर अपने पर्स में जरूर रखें, इससे आपको धन की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

loading...
loading...

Check Also

Navratri 2020 : नौ देवियां और उनके नामों से जुड़ी हैं ये नौ कहानियां

नवरात्र हिन्दुओं का एक प्रसिद्ध पर्व है. नवरात्री का शाब्दिक अर्थ नव+रात्री अर्थात नौं रात्रियां ...