Wednesday , October 28 2020
Breaking News
Home / ख़बर / इस्तीफे के बाद फील्ड में उतरे तंवर, कांग्रेस छोड़कर बोले समर्थक- जहां आप, वहां हम

इस्तीफे के बाद फील्ड में उतरे तंवर, कांग्रेस छोड़कर बोले समर्थक- जहां आप, वहां हम

हरियाणा में पांच साल से सत्ता से बाहर बैठी कांग्रेस की राह इस बार भी आसान नहीं है. पांच साल तक हुड्डा गुट के विरोध के बावजूद अध्यक्ष पद पर जमे रहे अशोक तंवर पार्टी से इस्तीफा देने के बाद रविवार से ही फील्ड में उतर गए हैं. एक तरफ जहां तंवर समर्थकों द्वारा लगातार इस्तीफे दिए जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ तंवर ने भी कार्यकर्ता सम्मेलनों का आयोजन शुरू कर दिया है. इसका सीधा नुकसान कांग्रेस को होगा.

टिकट आवंटन से नाराज अशोक तंवर ने शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर अपनी राह अलग कर ली. कांग्रेस हाईकमान तथा हुड्डा गुट इस मामले को खत्म मानकर शांत हो गया था लेकिन अशोक तंवर ने रविवार से नया मोर्चा खोल दिया है. अशोक तंवर आज से फील्ड में उतर गए हैं और विधानसभा चुनाव तक वह प्रदेश में अपने समर्थकों को लामबंद करते हुए जनसभाओं को आयोजन करेंगे. रविवार को गुरुग्राम, झज्जर तथा रोहतक जिलों का दौरा करके उन्होंने अपने समर्थकों को एकजुट किया.

उधर अशोक तंवर के समर्थन में रविवार को भी इस्तीफों का दौर जारी रहा. ऐसे दर्जनों नेताओं ने पार्टी से इस्तीफे दे दिए, जिन्हें अशोक तंवर ने अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न प्रकोष्ठों की जिम्मेदारी सौंप रखी थी. इन समर्थकों ने कहा कि जहां अशोक तंवर कार्य करेंगे, वे भी अशोक तंवर के साथ ही उनकी अगुवाई में कार्य करते रहेंगे.

इस पूरे प्रकरण पर हरियाणा कांग्रेस तथा कांग्रेस हाईकमान अभी तक चुप है. तंवर अगर ऐसे ही फील्ड में रहते हैं तो कांग्रेस के लिए चुनाव में मुश्किल हालात पैदा कर सकते हैं, इससे इनकार नहीं किया जा सकता है.

loading...
loading...

Check Also

सऊदी अरब ने पाकिस्तानी नक्शे से हटाए पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान, कुछ भी बोल न सके इमरान

सऊदी अरब ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। सऊदी सरकार ने अगले महीने होने ...