Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / खबर / JNU हमला : ABVP छात्रा का ऑडियो वायरल, साथी से कहा- ‘प्लीज किसी को मत बताना..मैं थी वहां’

JNU हमला : ABVP छात्रा का ऑडियो वायरल, साथी से कहा- ‘प्लीज किसी को मत बताना..मैं थी वहां’

जेएनयू में रविवार को हमला करने वाले कौन थे, वे नकाबपोश कौन थे जिन्होंने करीब 4 घंटे तक छात्रों और टीचरों पर लाठी-डंडों से हमला करते रहे और तांडव मचाते रहे। पुलिस इन सभी सवालों के जवाब दो दिनो के बाद भी खंगाल रही है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल व्हाट्स अप ग्रुप के चैट और कुछ तस्वीरें इस ओर साफ इशारा कर रही हैं कि इस हमले के पीछे एबीवीपी का हाथ हो सकता है। जेएनयू की छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष ने भी हमले का आरोप एबीवीपी पर लगा चुकी हैं। ऐसे में अब एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसे कोमल शर्मा का बताया जा रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि कोमल शर्मा एबीवीपी से जुड़ी हैं और डीयू की छात्रा हैं।

गौरतलब है कि जेएनयू हमले में एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी। इसमें दो लड़कों के साथ एक लड़की ने चेहरा ढककर जेएनयू के के छात्रों पर हमला करते दिखी। इस वायरल तस्वीर में लड़की ने रेड और वाइट कलर की चेक शर्ट पहनी थी। अब डीयू की छात्र नेता कवलप्रीत कौर ने एक ट्वीट कर दावा किया है कि तस्वीरों में दिख रही लड़की कोमल शर्मा है। कवलप्रीत कौर ने अपने ट्वीट में ऑडियो और चैंटिग भी शेयर किया है और दावा किया है कि कोमल शर्मा ने हमला किया है।

चैंटिंग के मुताबिक, “जेएनयू में क्या हो रहा है तुम्हे पता है? उसका जवाब कोमल न में देती है।ओह, जहां तक मुझे याद है मैंने तुम्हें आज देखा था। तुम क्या रेड और वाइट चेक वाली शर्ट पहनी थी?” इस सवाल पर कोमल हां में जवाब देती है। फिर सामने वाला कहता है, “मैंने तुमको देखकर हाथ भी हिलाया था। मुनिरिका की तरफ थी न।” इस पर भी कोमल ने हां में जवाब देती है।

इन सवालों से घबराई कोमल शर्मा ने फिर सामने वाले को ऑडियो मैसेज भेजती है। उसमें कहती है, “दी प्लीज किसी को मत बताना। मेरा फोटो वारयरल हो रहा है, तो प्लीज किसी को मत बताना की आपने मुझे देखा था।” हालांकि इस वायरल ऑडियो की पुष्टी नवजीवन नहीं करता है।

दूसरी ओर सोमवार को अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ में छपी खबर के मुताबिक, जेएनयू में हुए हमले में कई ग्रुप्स की व्हाट्सएप चैट वायरल हो रहे हैं। इन व्हाट्सएप ग्रुप में लगभग एबीवीपी के आठ पदाधिकारी, जेएनयू के मुख्य प्रॉक्टर, दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज के एक शिक्षक और दो पीएचडी होल्डर शामिल हैं। इन सभी ग्रुप्स में छात्रों के साथ मारपीट और कैंपस में हमले को अंजाम देने के मैसेज भेजे गए थे।

loading...
loading...

Check Also

महेंद्र सिंह धोनी के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, रांची के अस्पताल में भर्ती

महेंद्र सिंह धोनी (MS dhoni) के माता-पिता कोरोना पॉजिटिव, रांची के अस्पताल में भर्ती- चेन्नई ...