Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / खेल / Aus vs Ind: ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महारिकॉर्ड बना दिया, सर विव रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे

Aus vs Ind: ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महारिकॉर्ड बना दिया, सर विव रिचर्ड्स को छोड़ा पीछे

Aus Vs Ind: सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 36 रन बनाकर आउट हुए, भले ही पंत अर्धशतक नहीं जमा पाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा कमाल कर दिखाया जिसे जानकर फैन्स और क्रिकेट पंडित हैरान रह गए हैं. पंत ने 50 की औसत से ऑस्‍ट्रेलिया में रन बनाए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 400 रन भी टेस्ट में पूरे कर लिए. इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा का है.

इसके अलावा पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 9 टेस्‍ट पारियों में 25 या उससे अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने महान वेस्टइंडीज दिग्गज विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 8 पारियों में ऐसा कमाल करने में सफल रहे थे. रिचर्ड्स के अलावा वैली हैमंड और रुसी सुरती ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 8 टेस्ट पारियों में 25 या उससे ज्यादा स्कोर करने में सफलता पाई थी.

भले ही पंत बतौर विकेटकीपर ऑस्ट्रेलिया में कोई कमाल नहीं कर पाए हैं लेकिन बल्लेबाजी से यह रिकॉर्ड बनाकर जरूर कमाल कर दिया है. बता दें कि साल 2018 में पंत ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके अलावा टेस्ट में पंत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 159 रन है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बनाया था. 2019 के सिडनी टेस्ट में पंत ने 159 रन की पारी खेली थी.

सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए जिसमें स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक जमाया. स्मिथ 131 रन बनाकर रन आउट हुए थे. वहीं लाबुशाने ने 91 रन की पारी खेली थी. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. सिडनी में भारत ने आखिरी बार टेस्ट 1978 में जीता था.

loading...
loading...

Check Also

आम बजट से क्यों और कैसे जुड़ा रेल बजट, इस बार होगा क्या शेड्यूल?

1 फरवरी को आम बजट (Union Budget 2021) पेश होने वाला है. इसी बजट में ...